scriptआतंकी मसूद अजहर को जी बोलने वाले प्रकरण को शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने वाणी का स्खलन बताया | Swaroopanand Saraswati statement about election 2019 | Patrika News
वाराणसी

आतंकी मसूद अजहर को जी बोलने वाले प्रकरण को शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने वाणी का स्खलन बताया

कहा पार्टियों का निर्वाचन घोषणा पत्र पढ़ कर करे मतदान, आतंकवादी को मारने से नहीं पढ़ता है दोष

वाराणसीMar 13, 2019 / 07:15 pm

Devesh Singh

Shankaracharya Swaroopanand Saraswati

Shankaracharya Swaroopanand Saraswati

वाराणसी. आतंकी मसूद अजहर को जी बोलने वाले प्रकरण पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने बचाव किया है। बुधवार को चेतसिंह किला में आयोजित कार्यक्रम में मीडिया से कहा कि वाणी के स्खलन के चलते ऐसा हो गया होगा। इस तरह के मामलों को ज्यादा तुल देने की जरूरत नहीं है।

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि हम लोग आदर से सभी को बोलते हैं ऐसे में जी निकल गया होगा। इसको तूल देने की जरूरत नहीं है। रमजान में चुनाव को लेकर हो रही बहस में शंकराचार्य ने कहा कि हम लोगों के बहुत तीर्थ व पर्व होते हैं। लेकिन जब चुनाव आचार संहिता लग जाती है तो सभी को समय से उपस्थित होना चाहिए। चीन द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में आतंकवादी मसूद अजहर के लिए सबूत मांगने के प्रश्र पर कहा कि हमारे देश का अभिन्न अंग कश्मीर है और वहां पर जो लोग निरपराध लोगों को मारते हैं वह आतंकी होते हैं। आतंकवादियों का कोई धर्म नहीं होता है। जो व्यक्ति लड़ता है तो युद्ध में उसे मारने पर कोई दोष नहीं लगता है। जो व्यक्ति किसी बेकसूर को मारता है तो वह आतंकवादी होता है और आतंकवादी का दमन करने पर दोष नहीं लगता है।

चुनाव घोषणा पत्र पढ़ देना चाहिए वोट
शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि किसी व्यक्ति के नाम पर चुनाव नहीं होने चाहिए। हमारे देश में नौजवान व बुद्धिमान की कम नहीं है। मैनिफेस्टो के आधार पर चुनाव होना चाहिए। पीएम नरेन्द्र मोदी के मतदान प्रतिशत को लेकर सभी राजनीतिक दल से अपील करने के प्रश्र पर कहा कि पहले पीएम मोदी अपना किया हुआ वायदा पूरा करे। गंगा मलिन क्यों हो रही है इसका जवाब दे। नोटबंदी क्यों की। इसका जवाब दे। शरद यादव के बीजेपी की सबसे बड़ी पार्टी बताने वाले प्रश्र पर कहा कि मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं। इस पर मेरा बोलना ठीक नहीं है।

Home / Varanasi / आतंकी मसूद अजहर को जी बोलने वाले प्रकरण को शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने वाणी का स्खलन बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो