तबलीगी जमात में शामिल यहां के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा हड़कंप

इनमें से एक बांग्लादेश का नागरिक है तो दूसरा झारखंड के रांची का बताया जा रहा है...

वाराणसी/जौनपुर. तब्लीगी जमात में शामिल हुए दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। इनमें से एक बांग्लादेश का नागरिक है तो दूसरा झारखंड के रांची का बताया जा रहा है। इन्हें तीन दिन पहले जौनपुर जिले के लाल दरवाजा इलाके के एक मकान से पुलिस ने पकड़ा था। ये दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी समाज के जलसे में शामिल होने के बाद 14 मार्च को जौनपुर आये थे।

 

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में ऐसे लोगों की तलाश शुरू हुई थी, जो हाल में उस जमात में हिस्सा लेकर लौटे थे। मंगलवार को पुलिस ने शहर के लाल दरवाजा मस्जिद के समीप एक मकान से 14 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी जमात में शामिल होकर 14 मार्च को जौनपुर आए थे। इतना ही इनके साथ ही पचास जनपद के लोगों के शामिल होने की जानकारी भी पुलिस को मिली थी। जिनमें से 34 लोगों को चिन्हित कर पुलिस ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा था।

 

जांच के लिए इनका सैंपल बीएचयू भेजा गया था। गुरुवार की देर रात सभी की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 21 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक और उनके साथ बतौर गाइड रह रहा रांची का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। अन्य 14 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद जमात में शामिल अन्य लोगों के लिए भी खतरा बढ़ गया है।

 

यह भी पढ़ें: कोरोना से मरने वाले युवक के संपर्क में आए एक और युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

 

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned