scriptतबलीगी जमात में शामिल यहां के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा हड़कंप | Tablighi Jamaat people corona positive in Varanasi Jaunpur | Patrika News
वाराणसी

तबलीगी जमात में शामिल यहां के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा हड़कंप

इनमें से एक बांग्लादेश का नागरिक है तो दूसरा झारखंड के रांची का बताया जा रहा है…

वाराणसीApr 03, 2020 / 12:04 pm

नितिन श्रीवास्तव

तबलीगी जमात में शामिल यहां के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा हड़कंप

तबलीगी जमात में शामिल यहां के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, मचा हड़कंप

वाराणसी/जौनपुर. तब्लीगी जमात में शामिल हुए दो और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। इनमें से एक बांग्लादेश का नागरिक है तो दूसरा झारखंड के रांची का बताया जा रहा है। इन्हें तीन दिन पहले जौनपुर जिले के लाल दरवाजा इलाके के एक मकान से पुलिस ने पकड़ा था। ये दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी समाज के जलसे में शामिल होने के बाद 14 मार्च को जौनपुर आये थे।

 

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में ऐसे लोगों की तलाश शुरू हुई थी, जो हाल में उस जमात में हिस्सा लेकर लौटे थे। मंगलवार को पुलिस ने शहर के लाल दरवाजा मस्जिद के समीप एक मकान से 14 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी जमात में शामिल होकर 14 मार्च को जौनपुर आए थे। इतना ही इनके साथ ही पचास जनपद के लोगों के शामिल होने की जानकारी भी पुलिस को मिली थी। जिनमें से 34 लोगों को चिन्हित कर पुलिस ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा था।

 

जांच के लिए इनका सैंपल बीएचयू भेजा गया था। गुरुवार की देर रात सभी की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 21 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक और उनके साथ बतौर गाइड रह रहा रांची का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। अन्य 14 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद जमात में शामिल अन्य लोगों के लिए भी खतरा बढ़ गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो