scriptअगर आप भी हैं आर्थिक रूप से परेशान तो दिवाली की रात का बस ये एक उपाय आपको बना देगा धनवान | Take these measures totke to become rich on Diwali 2019 | Patrika News
वाराणसी

अगर आप भी हैं आर्थिक रूप से परेशान तो दिवाली की रात का बस ये एक उपाय आपको बना देगा धनवान

इस दिवाली पर आप अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते हैं

वाराणसीOct 27, 2019 / 09:51 am

sarveshwari Mishra

Diwali

Diwali

वाराणसी. दिवाली प्रकाश का त्योहार है मान्यता है जहां प्रकाश होता है वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है। लेकिन उसके बाद भी लोग आर्थिक रूप से तंग रहते हैं। तो इस दिवाली पर आप अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक कर सकते हैं। तो इसे आप दीपावली की रात मे कुछ उपाय के साथ अपनी समस्या को खत्म कर सकते हैं।
1. दीपावली की रात को लक्ष्‍मीपूजन के बाद नौ गोमती चक्र तिजोरी में स्‍थापित करने से वर्ष भर समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है। मां लक्ष्‍मी के आशीर्वाद से पैसों की कमी नहीं रहती है।

2. अगर आपके अथक प्रयास के बावजूद आपके घर में धन नहीं रुकता और पैसों की कमी बनी रहती है तो नरक चतुर्दशी के दिन श्रृद्धा और विश्‍वास के साथ लाल चंदन, गुलाब के फूल और रोली लाल कपडे़ में बांधकर पूजें और फिर उसे अपनी तिजोरी या पैसे रखने की जगह में रखें। घर में धन भी रुकने लगेगा और बरकत भी बनी रहेगी।

3.दीपावली की रात 5 साबुत सुपारी, काली हल्‍दी और 5 कौड़ी लेकर गंगाजल से धोकर लाल कपड़े में बांधकर दिवाली पूजन के समय चांदी की कटोरी या थाली में रखकर पूजन करें। अगले दिन सवेरे सारा सामान धन रखने वाली जगह पर रख दें। हमेशा मां लक्ष्‍मी आपके घर विराजी रहेंगी।

Home / Varanasi / अगर आप भी हैं आर्थिक रूप से परेशान तो दिवाली की रात का बस ये एक उपाय आपको बना देगा धनवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो