जहां उतरा था मोदी को हेलीकाप्टर, वहीं किया योग

जहां उतरा था मोदी को हेलीकाप्टर, वहीं किया योग
Mahtma Gandhi Kashi Vidyapeeth

जानिए क्या है माजरा

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब नामांकन करने काशी पहुंचे थे तो महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में ही उनका हेलीकाप्टर उतरा था। शुक्रवार को इसी खेल मैदान पर भारी संख्या में छात्र व छात्राओं ने योग करके पीएम मोदी के योग कार्यक्रम को बढ़ावा दिया।
मानव विकास मंत्रालय एवं युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के सहयोग से दो दिवसीय योग कार्यक्रम का आगाज किया गया। कार्यक्रम में योगाचार्य डा.एसके गौतम ने बताया कि किस तरह योग करके शरीर व मन को स्वस्थ्य रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की अनमोल देन योग है। योग के जरिए हम लोग तन व मन दोनों की ही स्वस्थ्य रख सकते है। उन्होंने कहा कि आज भाग-दौड़ भरी जिंदगी ने सबके स्वास्थ्य को खराब कर दिया है। दवाओं के खाने से शरीर पर खराब प्रभाव भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन हमें कुछ समय ही निकालना होता है , इसी समय हम योग करके अपनी सुबह को तरोताजा कर लेते है और दिन भर दौड़-भाग करने के लिए ऊर्जा मिल जाती है।  योगाचार्य ने प्रशिक्षण के दौरान छात्र व छात्राओं को आसन, प्राणयाम एवं षष्टकर्म के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षा एवं योग विभाग के सुशील कुमार गौतम, डा.बालरुप यादव, डा.कुंदन सिंह, डा.विश्वजीत सरकार आदि लोग उपस्थित थे।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned