अगर आप भी करते हैं ट्रेन से सफर तो ये खबर आपके लिए, कल निरस्त रहेंगी ये ट्रेने तो इनका बदल जाएगा रूट

अगर आप भी करते हैं ट्रेन से सफर तो ये खबर आपके लिए, कल निरस्त रहेंगी ये ट्रेने तो इनका बदल जाएगा रूट

Sarveshwari Mishra | Publish: Sep, 08 2018 04:21:31 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

ये ट्रेन रहेगी निरस्त, इनका रूट बदल दिया जाएगा

वाराणसी. अगर आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे प्रशासन ने नौ सितम्बर को कई ट्रेनों के रुट में परिवर्तन कर रही है। कल कई ट्रेने निरस्त रहेंगी तो कई के रूट बदल दिया जाएगा। इलाहाबाद में सोहबतियाबाग डॉटपुल का चौड़ीकरण का काम होने के कारण रेलवे प्रशासन ने ट्रेन के रूट में परिवर्तन किया है।

 

यह भी पढ़े-
Hartalika Teej 2018 Rashifal: हरतालिका तीज पर बना महासंयोग, इन चार राशियों को होगा धन लाभ


ये ट्रेनों के रूट में हुआ परिवर्तन
इलाहाबाद आने वाली काशी, गोदान और सारनाथ एक्सप्रेस प्रयाग जंक्शन की बजाए इलाहाबाद सिटी स्टेशन होकर इलाहाबाद जंक्शन तक आएगी।


ये ट्रेने रहेंगी निरस्त
मनकापुर से इलाहाबाद आने वाली सरयू एक्सप्रेस और जौनपुर से इलाहाबाद आने वाले जौनपुर-इलाहाबाद (एजे) पैसेंजर निरस्त रहेगी।

यह भी पढे़ं-

शनिवार को भूलकर भी न पहने इस रंग का कपड़ा, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

 

बतादें कि सुबह साढ़े छह बजे से लेकर शाम साढ़े छह तक फाफामऊ से इलाहाबाद जंक्शन के बीच ट्रेनों का आवागमन नहीं होगा। नौ के बाद 13, 19 24, 30 सितंबर सात अक्टूबर को रेलवे का ब्लॉक रहेगा। सोहबतियाबाग डॉटपुल का चौड़ीकरण का काम नौ सितंबर को होना है। इसलिए लिए रेलवे ब्लॉक ले चुका है। डॉटपुल का रास्ता भी बंद हो गया है। इसके कारण आठ सितंबर को इलाहाबाद से मनकापुर जाने वाली सरयू एक्सप्रेस, नौ सितंबर को मनकापुर से इलाहाबाद आने वाली सरयू एक्सप्रेस, जौनपुर से इलाहाबाद आने वाली जौनपुर-इलाहबाद पैसेंजर गाड़ी निरस्त रहेगी।


वहीं गोरखपुर से लोकमान्य तिलक जाने वाली काशी एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस और गोदान एक्सप्रेस प्रयाग जंक्शन होकर नहीं आएगी। यह गाडि़यां वाराणसी से मुगलसराय होकर इलाहाबाद सिटी स्टेशन से होकर इलाहाबाद जंक्शन तक आएंगी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वाराणसी की बजाय इलाहाबाद, नौचंदी एक्सप्रेस इलाहाबाद की बजाय लखनऊ से चलेगी। नौ सितंबर और 13 सितंबर को सोहबतियाबाग डॉटपुल से कोई ट्रेन नहीं गुजरेगी।

Ad Block is Banned