scriptसंयुक्त राष्ट्र संघ में आतंकी अजहर मसूद को बचाने के मामले में बनारस में चीन का जबरदस्त विरोध | Tremendous oppose of China in Benares on Azhar Masood issue | Patrika News
वाराणसी

संयुक्त राष्ट्र संघ में आतंकी अजहर मसूद को बचाने के मामले में बनारस में चीन का जबरदस्त विरोध

कांग्रेस, सपा के विरोध के बीच शिक्षकों ने भी चीनी सामानों की होली जलाने का किया आह्वान

वाराणसीMar 15, 2019 / 03:21 pm

Ajay Chaturvedi

चीन का पुतला जलाते सपा कार्यकर्ता

चीन का पुतला जलाते सपा कार्यकर्ता

वाराणसी. संयुक्त राष्ट्र परिषद में पाकिस्तान में छिपे आतंकी अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित कराने पर वीटो लगाने वाले चीन का बनारस में जबरदस्त विरोध शुरू हो गया है। राजनीतिक दलों के साथ ही शिक्षक भी सामने आ गए हैं। सपा ने जहां चीन के राष्ट्राध्क्ष का प्रतीकात्मक पुतला जला कर चीन के विरोध की शुरूआत की वहीं अब माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष व शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह ने चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की है। वहीं यूथ कांग्रेस ने चीनी सामानों की बिक्री रोकने के लिए एडीएम सिटी को पत्रक सौंपा है।
शिक्षक विधायक की अपील

शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि, संयुक्त राष्ट्र परिषद में मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने की प्रक्रिा के तहत पूर्व की भांति इस बार भी चीन के विरोध करने के रवैये की संघ निंदा करता है। शिक्षक नेता सिंह ने कहा की चीन को आर्थिक चोट देने की आवश्यकता है। ऐसे में सम्पूर्ण शिक्षक परिवार से आग्रह है कि बाजार में बिकने वाले चीन के समस्त उत्पादों का बहिष्कार करें और यदि उनके पास चीनी उत्पाद की कोई वस्तु हो तो अन्य परिवारों से इकठ्ठा करते हुए उसकी होली जलाएं। राष्ट्र निर्माता का उत्तरदायित्व के निभाने का समय आगया है इसलिए जनता को जागरूक कर चीन के उत्पादों का प्रयोग बंद करें।
यूथ कांग्रेस ने सौंपा पत्रक

उधर यूथ कांग्रेस ने सिटी मजिस्ट्रेट कमलेश चंद से मिल करकाशी में चीन के सामनों की बिक्री को प्रतिबंधित करने संबंधी पत्रक सौंपा। एडीएम सिटी को संबोधित पत्र में कहा गया है कि एक ओर जहां संपूर्ण विश्व के लोकतांत्रिक देश आतंकवाद को खत्म करने की बात कर रहे हैं, वही दूसरी ओर चीन मोस्ट वांटेड आतंकवादी अजहर मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित होने के प्रस्ताव पर चीन विरोध कर रहा है। ऐसे में चीन आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है जो अतिनिंदनीय है। हम मांग करते है की जल्द से जल्द काशी में चीन के सामानों की बिक्री पर रोक लगे।
प्रतिनिधि मंडल में रंजीत तिवारी, किशन यादव, चंचल शर्मा, मयंक चौबे, ओमशंकर शुक्ला, रोहित दुबे, विजय उपाध्याय, अनुभव राय, परवेज खान, धीरज सोनकर, अभिषेक पांडेय, विष्णु चौबे, चंदप्रकाश, अंकुर उपाध्याय आदि शामिल रहे।

शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह
कांग्रेसी प्रतिनिधि मंडल

Home / Varanasi / संयुक्त राष्ट्र संघ में आतंकी अजहर मसूद को बचाने के मामले में बनारस में चीन का जबरदस्त विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो