scriptडीआरआई की टीम ने पकड़ा सत्तर लाख का सोना | two smuggler caught with two kg gold from yuva express | Patrika News
वाराणसी

डीआरआई की टीम ने पकड़ा सत्तर लाख का सोना

कोलकाता से कानपुर भेजा जा रहा था सोना

वाराणसीSep 24, 2018 / 09:00 pm

Sunil Yadav

कोलकाता से कानपुर भेजा जा रहा था सोना

कोलकाता से कानपुर भेजा जा रहा था सोना

वाराणसी. डीआरआई की वाराणसी टीम ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन (मुगलसराय) पर युवा एस्सप्रेस से तस्करी कर कोलकाता से कानपुर ले जाए जा रहे दो किलो सोने के बिस्किट व चार सौ ग्राम सोने के आभूषण रविवार को कार्रवाई करते हुए बरामद किया। बरामद सोने की अनुमानित कीमत सत्तर लाख बताई जा रह है। टीम ने मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कस्टम एक्ट की धाराओं में कार्रवाई किया। दोनों आरोपी कोलकाता के मूल निवासी बताए गए है।
जानकारी के मुताबिक वाराणसी की डीआरआई टीम को रविवार को सूचना मिली कि कोलकाता से युवा एक्सप्रेस के जरिए दो युवक अवैध रूप से सोना लेकर जा रहे है। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर ट्रेने के पहुंचे ही जानकारी के मुताबिक युवा एक्सप्रेस की बोगी में मौजूद तस्करों की तलासी ली तो उनके पास से दो किलो चार सौ ग्राम सोना बरामद हुआ। जिसके बाद टीम ने सोना कब्जे में लेने के साथ ही दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

आरोपियों ने डीआरआई टीम को पूछताछ में बताया कि वह सोने की डिलेवरी कोलकाता से कानपुर देने जा रहे थे। कानपुर में उन्हें रिसीव करने के लिए आदमी आने वाला था। हालांकि इससे पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह कार्रवाई असूचना अधिकारी एके राय के नेर्देशन में इंटेलिजेंस ऑफिसर लेखराज मौर्या, इंटेलिजेंस ऑफिसर एमएल सिंह, इंटेलिजेंस ऑफिसर एवी द्विवेदी, इंटेलिजेंस ऑफिसर श्याम बिहारी और इंटेलिजेंस ऑफिसर एलएन पाण्डेय द्वारा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो