scriptइस युवक ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड, कि हर तरफ बन गया चर्चा का विषय | Unique wedding Card in Varanasi News In hindi | Patrika News
वाराणसी

इस युवक ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड, कि हर तरफ बन गया चर्चा का विषय

कार्ड पर कुछ ऐसा लिखा है कि पढ़ते ही सोच में पड़ जा रहे हैं लोग

वाराणसीApr 20, 2018 / 01:07 pm

sarveshwari Mishra

accident : char dinon me tout gya sat janmon ka bandhan

accident : char dinon me tout gya sat janmon ka bandhan

वाराणसी. पीएम मोदी के सांसदीय क्षेत्र में एक व्यक्ति ने ऐसा शादी का कार्ड छपवाया है कि वह चर्चा का विषय बन गया है। कार्ड में बीजेपी के सिंबल कमल के फूल में दूल्हे और दूल्हन की फोटो लगी है। पीएम मोदी की फोटो के और नेता जी सुभाष चंद्र बोस व हिंदुओं के अराध्य गणेश, राम और शिव की तस्वीर लगी है।
बता दें कि यह शादी का कार्ड NGO विशाल भारत संस्थान के सदस्य आत्म प्रकाश भारतवंशी का है। ये बीएचयू से विधि से स्नातक की पढ़ाई किए हैं। जिनकी शादी प्रिया रघुवंशी से हो रही है। प्रिया भी बीएचयू से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही हैं। इन दोनों की शादी नदेसर स्थित वीबीएस लॉन से 1 मई को होनी है।
इतना ही इस कार्ड में हिंदू, मुस्लिम, सिख और क्रिस्चन चारों धर्म के धार्मिक सिंबल भी बने हैं। इस शादी के कार्ड में लिखा गया है कि दोनों की शादी में RSS के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार, पातालपुरी मठ के महंत बालक दास, विद्या मठ अयोध्या के महंत शंभू देवाचार्य सहित कई बड़े लोग शामिल होंगे।

पीएम मोदी की योजना को बढ़ावा
इस तरह का कार्ड छपवाने की पहल वीबीएस के फाउंडर और BHU में इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रफेसर डॉ. राजीव श्रीवास्तव की है। उनका उद्देश्य है कि कार्ड के जरिए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उनके कार्यों को पहुंचाया जाए। इसके अलावा समाज में दहेज रहित विवाह का संदेश देना और सर्व धर्म समान का संदेश देना भी उनका मकसद है। उन्होंने बताया कि वह अपने एनजीओ के सदस्य की शादी एनजीओ के संसाधनों से कर रहे हैं।

Home / Varanasi / इस युवक ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड, कि हर तरफ बन गया चर्चा का विषय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो