UP Board Result 2018 : इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा यूपी बोर्ड 10वी -12वीं का रिजल्ट

Sarweshwari Mishra

Publish: Apr, 17 2018 03:17:10 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

UP Board Result

1/2

UP Board Result

वाराणसी. यूपी बोर्ड के छात्रो का इंतजार खत्म होने वाला है। बस कुछ ही दिन के बाद लोगों के सामने 10वीं और 12वीं के परीक्षा का परिणाम होंगे। रिजल्ट घोषित होने की तारीख यूपी बोर्ड ने तय कर दी है। 29 अप्रैल को यूपी बोर्ड रिजल्ट घोषित कर देगी। जैसे-जैसे तारीख नजदीक आ रही है छात्रों सहित अभिभावकों के भी धड़कने तेज होती जा रहीं। वहीं छात्रों को अच्छे अंकों से पास होने का पूरी भऱोसा भी है, तो कई छात्र डरे भी हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी अपना रिजल्ट http://results.patrika.com/ पर देख सकेंगे। इससे पहले यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख 15 अप्रैल 2018 को जारी होना था।


बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी है। छात्र रिजल्ट की तारीखों को लेकर काफी असमंजस में थे। करीब 55 लाख छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड ने पहले ही कह दिया था कि हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी होगी। अब आखिरकार बोर्ड रिजल्ट जारी करने के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय की है। बोर्ड ने कहा कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ दोपहर 12.30 बजे घोषित किया जाएगा।

 

परिणामों की घोषणा तय समय पर परिणाम
आपको बता दें कि यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 67 लाख छात्र बैठे थे जिनमें 10वीं के 37,12,508 और 12वीं के 30,17,032 छात्र शामिल थे। कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है इसलिए परिणामों की घोषणा तय समय पर ही कर दी जाएगी। रिजल्ट जारी किए जाने के 15 दिन के अंदर ही ऑरिजनल मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे। छात्र अपना रिजल्ट वेबसाइट http://results.patrika.com/ पर देख सकते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned