scriptयोगी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ायी, 400 नहीं अब इतनी मिलेगी पेंशन, लाभार्थियों ने जतायी खुशी | UP Cabinet Increased Old age Pension Rs 400 to 500 | Patrika News
वाराणसी

योगी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ायी, 400 नहीं अब इतनी मिलेगी पेंशन, लाभार्थियों ने जतायी खुशी

41 लाख वृद्धावस्था पेंशनर्स को होगा फायदा।
यूपी कैबिनेट की बैठक से वृद्धावस्था पेंशनर्स ने जतायी खुशी।

वाराणसीJun 11, 2019 / 12:41 pm

रफतउद्दीन फरीद

Yogi Adityanath

प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बम्पर जीत के बाद यूपी की योगी सरकार ने भी अपना खजाना खोल दिया है। योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में कई फैसले लिये हैं। इनमें एक फैसला प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन में इजाफे का लिया गया है। पेंशनर्स को बड़ा तोहफा देते हुए उनकी पेंशन 400 रुपये से बढ़ा दी गयी है। काफी समय से पेंशनर्स इस इजाफे की राह देख रहे थे और इसकी मांग भी की जा रही थी। योगी सरकार के इस फैसले का पेंशनर्स ने स्वागत किया है। इसके लिये लगातार मांग करने वालों ने भी फैसले का स्वागत किया है।
योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक में कुल छह बिंदुओं पर फैसले लिये गए। इसमें वृद्धावस्था पेंशनर्स को भी तोहफा दिया गया है। 60 साल से लेकर 79 साल तक के वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों को बड़ा तोहफा देते हुए कैबिनेट की बैठक में पेंशन को 400 से बढ़ाकर 500 करने पर मुहर लगा दिया गया है। 79 साल से ऊपर के लाभार्थियों को पहले से ही 500 रुपये पेंशन मिल रही है। इस फैसले से 41 लाख लाभार्थियों को को फयदा होगा।

Home / Varanasi / योगी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ायी, 400 नहीं अब इतनी मिलेगी पेंशन, लाभार्थियों ने जतायी खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो