scriptयूपी टॅाप करने वाली किसान की बिटिया ने कहा, पापा आज टॅापर बनकर आई हूं एक दिन कलेक्टर बनकर आपके पास आऊंगी | up third topeer akansha shukla emotion talk with father in allahabad | Patrika News
वाराणसी

यूपी टॅाप करने वाली किसान की बिटिया ने कहा, पापा आज टॅापर बनकर आई हूं एक दिन कलेक्टर बनकर आपके पास आऊंगी

टॉपर आकांक्षा का आईएएस बनने का है सपना

वाराणसीApr 27, 2019 / 05:42 pm

Ashish Shukla

up news

यूपी टॅाप करने वाली किसान की बिटिया ने कहा, पापा आज टॅापर बनकर आई हूं एक दिन कलेक्टर बनकर आपके पास आऊंगी

प्रयागराज. कभी-कभी बेटियां पिता को वो खुशी दे देती हैं जिसकी वो उम्मीद भी नहीं किये होते। खासकर ये खुशी जब किसी गरीब या किसान पिता को मिले तो वो दस गुनी बढ़ जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ यूपी बोर्ड का परिणाम आने के बाद। यूपी में तीसरा स्थान हासिल करने वाली किसान की बेटी आकांक्षा जब पिता के पास ये खुशखबरी लेकर पहुंची तो उनके खुशी का ठिकाना न रहा। बिना किसी कोचिंग और सहारे के बिटिया की इस सफलता को सुनकर पिता अवधेश के आंखों से आंसू फूट पड़े।
ये देखकर बिटिया आकांक्षा पिता को चुप कराने लगी। पिता ने कहा बेटा मैं तुम्हे कभी पढ़ाई के लिए कुछ दे न सका। कोचिंग न लगवा सका पर तुमने मेरा दिल जीत लिया। पापा की बातों को सुनकर आकांक्षा के हौसले सातवें आसमान पर पहुंच गए। बेटी ने कहा पापा मुझे किसी की नहीं सिर्फ आपके आशीर्वाद की जरूरत है। आज टॅापर बनकर आपसे सामने आई हूं एक दिन जरूर आएगा जब मैं कलेक्टर बनकर आपके पैर छूने आऊंगी। ये सुनकर पिता के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
आकांक्षा शुक्ला एसपी इंटर कॉलेज सिकारो, कोरावं प्रयागराज की छात्रा हैं, वह दिन में 10 घंटे की पढ़ाई करती थी उसे 500 में से 474 अंक मिले हैं। आकांक्षा बड़ी होकर आईएएस बनना चाहती है। आकांक्षा शुक्ला ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और अपने गुरुजनों को दिया है। फिजिक्स आकांक्षा का पसंदीदा विषय है और उसने कोई कोचिंग का सहारा नहीं लिया घर मे ही ज्यादा से ज्यादा समय देकर वो अकेले पढ़ाई करती रही। खेती किसानी करके घर परिवार का खर्च चलाने वाले अवधेश शुक्ला इस खुशी से गदगद हैं। यूपी में तीसरा स्थान हासिल कर प्रयागराज की आकांक्षा शुक्ला ने जिले का मान बढाया है। बेटी की सफलता पर पिता अवधेश कुमार शुक्ला बेहद खुश है और उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। 2018 में चार दशक से ज्यादा समय के बाद प्रयागराज की अंजलि ने यूपी में टॉप किया था, अंजलि के पिता भी किसान थे, अंजलि को 96.03 नंबर मिले थे, जबकि आकांक्षा को 94.80 फीसदी अंक मिले हैं।

Home / Varanasi / यूपी टॅाप करने वाली किसान की बिटिया ने कहा, पापा आज टॅापर बनकर आई हूं एक दिन कलेक्टर बनकर आपके पास आऊंगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो