scriptUP Weather: पूर्वांचल में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, पारा गिरने से गर्मी से राहत | UP Weather Forecast Relief from Hot Temperature due to Heavy Rain | Patrika News

UP Weather: पूर्वांचल में बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम, पारा गिरने से गर्मी से राहत

locationवाराणसीPublished: Sep 15, 2021 01:23:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Weather Forecast Relief from Hot Temperature due to Heavy Rain – काशी में बुधवार सुबह पुरवा हवाओं ने मौसम (UP Weather) का रुख बदल दिया। बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान का असर मंगलवार रात से ही देखते को मिला। बुधवार सुबह बारिश से मौसम ठंडा हो गया। लगातार रुक-रुक कर होने वाली बारिश से गर्मी से राहत मिली।

UP Weather Forecast Relief from Hot Temperature due to Heavy Rain

UP Weather Forecast Relief from Hot Temperature due to Heavy Rain

वाराणसी. UP Weather Forecast Relief from Hot Temperature due to Heavy Rain. काशी में बुधवार सुबह पुरवा हवाओं ने मौसम (UP Weather) का रुख बदल दिया। बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान का असर मंगलवार रात से ही देखते को मिला। बुधवार सुबह बारिश से मौसम ठंडा हो गया। लगातार रुक-रुक कर होने वाली बारिश से गर्मी से राहत मिली। मौसम का मिजाज बदलने से तापमान न्यूनतम 23 डिग्री, औसत 26 डिग्री और अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस तक आ पहुंचा। मौसम का आलम यह रहा कि सुबह से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए। बुधवार सुबह 0.4 मिलीमीटर की बारिश हुई। बादल, तेज हवा के साथ अभी भी फुहारों वाली बरसात जारी है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे।
गर्मी ज्यादा दिन नहीं

बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि तूफान का असर आज रात से ही कम हो जाएगा। इसके बाद कल से हल्की-फुल्की या न के बराबर बारिश होगी। हालांकि गर्मी अब ज्यादा दिन नहीं बची है। इसलिए मॉनसून के लौटने से पहले ही उत्तर भारत में ठंड की शुरूआत हो सकती है।
वाराणसी की हवा में सुधार

बारिश की वजह से वाराणसी की हवा काफी बेहतर हो गई है। पहली बार बीएचयू की हवा में प्रदूषण का सबसे निम्नतम स्तर 11 अंक पर पहुंच गया। वाराणसी का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स भी 23 अंक दर्ज किया गया। वहीं एक्यूआई 32 अंकों के साथ शहर का सबसे प्रदूषित इलाका अर्दली बाजार रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो