UPSSSC की युवा कल्याण अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक, पकडे गए 20

UPSSSC की युवा कल्याण अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक, पकडे गए 20

Ajay Chaturvedi | Publish: Sep, 16 2018 06:01:53 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

पीएम के संसदीय क्षेत्र में यूपीएसएसएससी परीक्षा का पेपर हुआ है लीक, मोबाइल से साल्व किया जा रहा था पेपर।

वाराणसी. प्रदेश में एक और प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। मामला प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ा है। बता दें कि रविवार को पूरे प्रदेश में यूपी सबॉर्डिनेट सर्विसेज़ सेलेक्‍शन कमीशन द्वारा आयोजित युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा थी। इस परीक्षा के बाबत रोहनिया थाने की पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र के जोगापुर गांव के एक प्राइवेट स्कूल में मोबाइल के द्वारा पेपर साल्व कराया जा रहा है। इस पर पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और परीक्षा केंद्र पर दबिश दिया। पुलिस के परीक्षा केंद्र पहुंचते ही हड़कंप मच गया। इस दौरान पड़ताल में पुलिस ने एक संदिग्ध साल्वर सहित 20 परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है। इस सूचना के बाद पूरे प्रदेश में हडकंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार वाराणसी में युवा कल्याण अधिकारी परीक्षा के पूर्व ही मोबाइल से नक़ल कर प्रश्न पत्र हल करते 19 परीक्षार्थियों को एक संदिग्ध साल्वर के साथ रोहनिया थाना अन्तरगत जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर जोगापुर गांव के एक प्राइवेट स्कूल से पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान कुछ लोग परीक्षा सेंटर से भागने में सफल रहे। गौरतलब है कि इन परीक्षार्थियों को विभिन्न सेंटरों पर परीक्षा देनी थी।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग युवा कल्याण अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2018 का आयोजन आज किया गया था। यह परीक्षा प्रशासनिक और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 652 रिक्तियों पर आयोजित की गई थी। प्रदेशव्यापी युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा आज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पूरे प्रदेश में संपन्न हुई है।

इस संबंध में एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद ने बताया कि सूचना मिली थी की यूपीएससी की युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा के दौरान पेपर साल्व किए जा रहे हैं। इसी के मद्देनज़र छापेमारी कर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच चल रही है । जांच के बाद स्थिति साफ़ होगी ।

Ad Block is Banned