scriptPM Modi को लेकर वाराणसी के ज्योतिषि की बड़ी भविष्यवाणी बोले, भारतीय राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल | Varanasi astrologer Pawan Tripathi Prediction about PM Narendra Modi | Patrika News
वाराणसी

PM Modi को लेकर वाराणसी के ज्योतिषि की बड़ी भविष्यवाणी बोले, भारतीय राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल

PM Narendra Modi पर इन देव और ग्रह नक्षत्रों का पड़ रहा अनुकूल प्रभाव-भले ही हाल के सभी निर्णय लोकप्रिय न रहें हों पर इनका होगा दूरगामी प्रभाव-आने वाले दिनों में अब और भी बड़े फैसले सामने आएंगे जो लोकप्रिय भी होंगे-नरेंद्र मोदी का प्रताप और बढेगा, दुनिया भर में उनके यश की पताका फहराएगी

वाराणसीSep 06, 2019 / 01:42 pm

Ajay Chaturvedi

pm modi

pm modi

डॉ अजय कृष्ण चतुर्वेदी

वाराणसी. PM Narendra Modi का आने वाला समय और बलशाली होगा। उनके प्रताप में और वृद्धि होगी। वह और बलशाली होंगे। आने वाले समय में ऐसे निर्णय सामने आएंगे जो लोकप्रिय होंगे। जनता के बीच नरेंद्र मोदी की जय-जयकार होगी। शत्रुओं की हालत और पतली होगी। विरोधियों के दुर्दिन अभी जाने वाले नहीं हैं। दुनिया भर में नरेंद्र मोदी की ध्वज पताका लहराएगी, चारों तरफ जय-जयकार होगा। यह सब होगा संवतसर के राजा शनि देव की कृपा से। न्याय के देवता शनि मोदी पर विशेष रूप से मेहरबान हैं। यह कहना है धर्म नगरी काशी के ज्योतिषिचार्य का। प्रस्तुत है वाराणसी के ज्योतिषाचार्य पंडित पवन त्रिपाठी से पत्रिका की खास बातचीत के संपादित अंश…
वर्तमान संवतसर “परिधावी” के राजा शनि देव और मंत्री सूर्य देव हैं। वाराणसी के ज्योतिषाचार्य पंडित पवव त्रिपाठी बताते हैं कि श्रावण मास के आरंभ से ही न्याय के देवता शनि देव वक्री थे, हालांकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी ग्रह नक्षत्र वर्की नहीं होता। यह वैसे ही जैसे तेजी से भागती ट्रेन में बैठे यात्री को लगता है कि सब कुछ पीछे छूट रहा है और आगे वाली चीजें समीप आ रही हैं। ग्रह नक्षत्रों की चाल की गति से ऐसा लगता है कि कोई ग्रह या नक्षत्र वक्री हो गया है। वक्री का तात्पर्य पीछे मुड़ने से होता है और कोई ग्रह नक्षत्र पीछे नहीं मुड़ता। ऐसा ही इस समय आम बोलचाल में लोग शनि देव के वक्री होने से जोड़ते हैं। वस्तुतः ऐसा है नहीं।
ज्योतिषाचार्य पंडित पवन त्रिपाठी
शनि के वक्री होने के चलते ही धारा 370 हटा और तीन तलाक बिल का पास हुआ

ज्योतिषाचार्य ने पत्रिका से बातचीत में बताया कि श्रावण मास के आरंभ से ही आम बोलचाल की भाषा में शनि के वक्री होना माना जा रहा है, चूंकि शनिदेव वर्ष के राजा भी हैं ऐसे में उनके वक्री होने या तिरछी नजर से देखने का ही परिणाम रहा कि देश में वर्षों से लंबित बड़े और महत्वपूर्ण निर्णय हुए। इनमें जम्मू कश्मीर से धारा 370 का हटना, तीन तलाक बिल का संसद के दोनों सदनों में पास होना, मोटर वेहकिल एक्ट का आना आदि-आदि। उन्होंने बताया कि यह सब न्याय के देवता शनि के प्रताप से ही हुआ। हालांकि ये निर्णय देशहित में हैं और इनका दूरगामी परिणाम होना तय है। लेकिन अचानक हुए ये फैसले लोकप्रिय नहीं हो सके। समाजम में इन्हें लेकर तमाम तरह की भ्रांतियां फैलाई गईं। समाज में लोग उद्वेलित हुए, फिर भी शनि देव की कृपा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। बताया कि वर्तमाम में और पिछले दिनों की घटना बहुत कुछ वैसे ही घटित हुई जैसे रामायण काल में पवनसुत हनुमान के साथ हुई थी। वो भी शनि देव की कृपा ही थी कि हनुमान जी ने लंका दहन किया। वैसा ही समय इधर बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रहा। वह बताते हैं कि संवतसर के राजा शनिदेव की विशेष कृपा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर। उनके प्रताप में अभी और वृद्धि होगी। .
होंगे बड़े निर्णय, मनेगा जश्न

उऩ्होंने बताया कि आगामी सोमवार 9 सितंबर एकादशी तिथि से शनि मार्गी होने जा रहे हैं, यानी अब वो उथल-पुथल वाला समय समाप्त होने जा रहा है। इसकी जगह शनि देव के मार्गी होने पर सब कुछ सहज व सरल तरीके से होगा। ऐसे में अब राजा न्यायाधीश के रूप में निर्णय लेंगे जो सब कुछ उनके अनुकूल होगा। इस दौरान भी कुछ और बड़े फैसेले लिए जा सकते हैं जो जनहित में होंगे। साथ ही शनिदेव के मार्गी होने के कारण ये फैसले लोकप्रिय होंगे। उन्हें लेकर आमजन के बीच उद्विग्नता नहीं होगी, भय नहीं होगा। सब कुछ बड़े सहज और सरल ढंग से स्वीकार्य होगा। लोग जश्न मनाएंगे।
शनि की साढे साती अंतिम चरण में, जाते-जाते और बढ़ा जाएगी प्रताप

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्म राशि वृश्चिक है और उन पर शनि की साड़े साती चल रही है जो अंतिम चरण में है। ऐसे में शनि देव जाते-जाते उन्हें और भी शक्तिशाली बनाएंगे। उनका प्रभाव और प्रताप और बढ़ेगा। दुनिया में चारों तरफ जय-जयकार होगी। उनकी पताका पूरे विश्व में फहराएगी। वहीं नरेंद्र मोदी के शत्रुओं की और बुरी हालत होगी। उनके संकट में कोई कमी नहीं आने वाली है बल्कि शत्रुओं यानी विरोधियों की स्थिति दिन-ब-दिन खराब ही होगी।
कन्या, धनु और वृष राशि पर रहेगा प्रतिकूल प्रभाव, चिदंबरम का संकट और बढेगा

उन्होंने बताया कि इस समय और आने वाले समय में कन्या, धनु और वृष राशि वाले जातकों पर शनिदेव के प्रभाव का प्रितकूल असर पड़ेगा। ऐसे में “प” अक्षर से शुरू होने वाले जन्म नाम राशि के जातकों का कष्ट और बढेगा। यश, धन, मान, पद प्रतिष्ठा में गिरवाट आएगी। वो संकट में ही घिरे नजर आएंगे। यहां आचार्य त्रिपाठी ने उदाहरण स्वरूप बताया कि पी चिदंबरम का संकट भी अभी दूर नहीं होने वाला है। जन्म राशि नाम पी होने से उनकी राशि कन्या हो रही है जिस पर शनि देव की कुदृष्टि है। ऊपर से शनि की ढैया भी चल रही है।
शनि के प्रभाव से ही भाजपा के दिग्गजों का हुआ देहांत

आचार्य त्रिपाठी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का राशि नाम भ से शुरू हो रहा है, और यह धनु राशि का परिचायक है। यही वजह है भारतीय जनता पार्टी के लिए बीता वक्त बहुत अच्छा नहीं रहा। इस दौरान सुषमा स्वराज और अरुण जेटली जैसे दिग्गज नेताओं का निधन झेलना पड़ा। ये शनि देव के कथित वक्र दृष्टि का ही परिणाम रहा। बताया कि यह शनि का स्वभाव है वह जिसे भी देखते हैं उसका नाश तय है। शनि देव की दृष्टि ठीक नहीं। यहां उन्होंने एक किस्सा सुनाया और कहा कि जब श्री गणेश का जन्म हुआ और उत्सव मनाया जा रहा था तो शनि देव बाहर ही थे। समारोह स्थल पर सारे देवी देवता, ग्रह नक्षत्र पहुंच गए। यहां तक कि राहु-केतु भी लेकिन शनि देव नजर नहीं आए तो पता लगाया जाने लगा तो शनि देव ने बाहर से ही कहा, मैं यहीं हूं, तब देवताओं ने उन्हें अंदर बुलाया। वह समारोह स्थल पर पहुंचे पर गणेश जी की तरफ नहीं देखना चाह रहे थे लेकिन उनकी वक्री दृष्टि पड़ ही गई जिसका नतीजा हुआ कि गणेश जी का सिर अलग हो गया। आचार्य त्रिपाठी ने बताया कि यह शनि देव को श्राप है कि जिसे वह देख लेंगे उसका नाश होना तय है। ऐसे में उनकी दृष्टि से सभी बचने की कोशिश करते हैं। जहां वह बैठते है उसके उठाने की कोशिश होती है लेकिन उनके स्वभाव के अनुसार अपेक्षित फल की प्राप्ति नहीं होती।

Home / Varanasi / PM Modi को लेकर वाराणसी के ज्योतिषि की बड़ी भविष्यवाणी बोले, भारतीय राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो