scriptमां वैष्णों के दर्शन को निकले वाराणसी के सैकड़ों श्रद्धालु कटरा में फंसे | Varanasi hundred devoties Stranded in Katra | Patrika News
वाराणसी

मां वैष्णों के दर्शन को निकले वाराणसी के सैकड़ों श्रद्धालु कटरा में फंसे

बारिश के कारण आवागमन ठप, बेगमपुरा एक्सप्रेस से बनारस के दर्शनार्थियों का जत्था निकला था

वाराणसीDec 13, 2017 / 08:24 am

sarveshwari Mishra

Vaishno Temple

वैष्णों मंदिर

वाराणसी. बनारस से माता वैष्णों देवी का दर्शन करने गए सैकड़ों श्रद्धालु कटरा में फंस गए हैं। रविवार की रात से लगातार हो रही बारिश के कारण आवागमन ठप हो गया है। वहीं, बर्फबारी भी हो रही है, जिसकी वजह से कटरा में तापमान पांच डिग्री हो गया है जबकि मां वैष्णों के भवन का तापमान माइनस में पहुंच गया है।
यह भी पढ़ें
गहमागहमी के बीच हुआ सेंट्रल बार एसोसिएशन का चुनाव, 62.40 ने किया मतदान

बतादें कि माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए बनारस से भक्तों का जत्था निकला था। जो अब तक मां के धाम तक नहीं पहुंच पाया है। कारण यह है कि वैष्णों मंदिर के कुछ दूर कटरा में लगातार बारिश हो रही है इतना ही नहीं बारिश के साथ-बर्फबारी भी है। जिससे वहां का मौसम खराब हो गया है। मां वैष्णों देवी के मंदिर का तापमान माइनस में चला गया है। वहीं लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से वहां का आवागमन ठप हो गया है।
यह भी पढ़ें
तस्वीरों में देखे पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कैसा रहा नगर निगम का शपथ ग्रहण समारोह

बेगमपुरा एक्सप्रेस से शनिवार को बनारस के दर्शनार्थियों का जत्था निकला था, जो रविवार को जम्मू होते हुए कटरा पहुंचा। रविवार को ही रात में वहां बारिश शुरू हो गई, जो मंगलवार को भी जारी रही। वहीं, सोमवार को त्रिकुटा पर्वत और भैरों घाटी में भारी बर्फबारी भी हुई है। इन हालातों में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु कटरा में फंसे हुए हैं। बहुत से लोग तो यात्रा स्थागित कर अपने घरों को लौटने लगे हैं।

वाराणसी से दर्शन के लिए पहुंचे पांडेयपुर निवासी राजकुमार वर्मा, महामनापुरी के प्रसून सिंह, सुंदरपुर के कृष्ण कुमार सिंह, सरायनंदन के उत्तम अग्रवाल, संतोष कुशवाहा, बच्छांव के अशोक कुमार सिंह, सभाजीत, राजेश सिंह, चंद्रभान सिंह और राजकुमार मौर्य आदि श्रद्धालुओं को अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी।

Home / Varanasi / मां वैष्णों के दर्शन को निकले वाराणसी के सैकड़ों श्रद्धालु कटरा में फंसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो