scriptभारतीय वायु सेना के क्रैश हेलीकॉप्टर में वाराणसी का जवान शहीद | Varanasi son pilot martyr in Indian Air Force crash helicopter MI 17 | Patrika News
वाराणसी

भारतीय वायु सेना के क्रैश हेलीकॉप्टर में वाराणसी का जवान शहीद

वाराणसी के चौकाघाट क्षेत्र के रहे निवासी।

वाराणसीFeb 28, 2019 / 01:14 pm

Ajay Chaturvedi

शहीद विशाल पांडेय

शहीद विशाल पांडेय

वाराणसी. पाकिस्तान के काउंटर अटैक का जवाब देने बुधवार को निकले भारतीय वायु सेना का जो एमआई-17 हेलीकाप्टर क्रैश हुआ था उसमें 07 लोगों की मौत हुई जिसमें एक वाराणसी निवासी विशाल पांडेय भी थे।

जम्मू कश्मी के बड़गाम में हुए हेलीकप्टर क्रैश में शहीद वाराणसी की शान विशाल पांडेय, विजय शंकर पांडेय की तीसरी संतान थे। उनसे बड़े एक भाई और एक बहन हैं। एक छोटी बहन भी हैं। विशाल को एक बेटा और एक बेटी है। विशाल के परिवार वालों को गुरुवार को जैसे है यह खबर मिली, कोहराम मच गया। परिजनों की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया है। मौके पर एडीएम सिटी और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह परिजनों से मिलने पहुंचे। पिता विजय शंकर पांडेय को ढांढस बंधाया।
विशाल 04 दिसंबर 2017 को बड़ी बहन की शादी में शामिल होने के लिए आखिरी बार वाराणसी आए थे। घर पहुंचे अधिकारियों ने विशाल के घर वालों से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। विशाल का पार्थिव शरीर शाम को विशेष विमान से बनारस लाने की बात चल रही है। तैयारी पूरी कर ली गई है।
बता दें कि शहीद विशाल के ससुर रवि पांडे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक के ड्राइवर हैं जबकि विशाल की पत्नी माधवी पांडेय प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं।

बता दें कि श्रीनगर के बड़गाम जिला मुख्यायलय से 07 किलोमीटर दूर बुधवार को हुए इंडियन एयरफोर्स के एमआई-17 हेलीकप्टर क्रैश में 6 पायलट और एक सिविलियन की मौत हुई थी। इस हेलीकाप्टर क्रैश में वाराणसी के विशाल पांडेय भी शहीद हुए हैं। विशाल चौकाघाट यादव बस्ती के रहने वाले हैं।

Home / Varanasi / भारतीय वायु सेना के क्रैश हेलीकॉप्टर में वाराणसी का जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो