scriptयूपी निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू, सीएम योगी ने भी डाला वोट | Voting For Muncipal Election 2017 In Hindi News | Patrika News
वाराणसी

यूपी निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू, सीएम योगी ने भी डाला वोट

पूर्वांचल के इन जिलों में वोटिंग शुरू

वाराणसीNov 22, 2017 / 09:06 am

sarveshwari Mishra

voting

सीएम योगी आदित्यनाथ

वाराणसी. यूपी में नगरपालिका, नगर निकाय और नगर पंचायत सीट के लिए वोटिंग शुरू है। पहले चरण में पूर्वांचल के कौशाम्बी, प्रतापगढ़, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र जिले में वोटिंग शुरू है। पार्षद के अलावा मेयर के चुनाव भी होंगे। निकाय चुनाव के पहले चरण में कौशाम्बी जिले की 6 नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू है। 102 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे है ।
गोरखपुर में सीएम योगी ने डाला वोट
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी। भाजपा की जीत के बाद प्रदेश की बागडोर संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए निकाय चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं। वह स्वयं चुनाव प्रचार में जोर शोर से शामिल हैं।

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ मतदान
पूर्वांचल के 7 जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग आज 22 नवम्बर को मतदान सुबह सात बजे से शुरू है और शाम पांच बजे तक सम्पन्न होगा। इसके बाद दूसरे और तीसरे चरण के लिए 26 और 29 नवम्बर को मतदान होगा। तीनों चरणों की मतगणना एक दिसम्बर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे।

पहले चरण में इन जिलों में वोटिंग
पहले चरण के तहत पूर्वांचल के इन जिलों में मतदान हो रहा है। जिनमें कौशाम्बी, प्रतापगढ, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र शामिल है।


बीजेपी जीत के लिए चुनाव मैदान में दमखम दिखाने को तैयार
यूपी नगर पालिकाओं, नगर निकायों औऱ नगर परिषदों के चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। बीजेपी लोक सभा चुनाव 2014 और विधान सभा चुनाव 2017 के बाद अब स्थानीय चुनाव में भी अपना दम दिखाने की कोशिश में है। वहीं बुरी तरह से हार का सामना करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) इन चुनाव के माध्यम से जमीनी स्तर पर अपना खोयी जमीन वापस पाने की कोशिश कर रहा है।

Home / Varanasi / यूपी निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू, सीएम योगी ने भी डाला वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो