scriptचौकियों को हटाने से भड़के वकीलों ने की तोडफ़ोड़, कचहरी परिसर में जमकर हंगामा | Wakil Uproar in Banaras Kahchari Campus | Patrika News
वाराणसी

चौकियों को हटाने से भड़के वकीलों ने की तोडफ़ोड़, कचहरी परिसर में जमकर हंगामा

अपर नगर मजिस्ट्रेट की अदालत में भी तोडफ़ोड़, परिसर में भारी संख्या में फोर्स तैनात

वाराणसीNov 19, 2018 / 01:31 pm

Devesh Singh

Wakil uproar

Wakil uproar

वाराणसी. चौकियों को हटाने से नाराज वकीलों ने कचहरी परिसर में जमकर हंगामा किया। वकीलों ने अपर नगर मजिस्ट्रेट की अदालत में तोडफ़ोड़ करने के साथ डीएम आफिस के गमलों को भी नुकसान पहुंचाया। कचहरी परिसर में वकीलों के जमकर हंगामे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गयी। वकीलों का हंगामा जारी है और परिसर में घूम घूम कर प्रदर्शन कर रहे हैं।
यह भी पढ़े:-पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को बचाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने कर दिया बड़ा खेल, खुलासे के बाद से मचा हड़कंप
कचहरी स्थित कलेक्ट्रेट परिसर के पश्चिमी द्वार पर लगी हुई चौकियों को हटा दिया गया था। वकीलों का आरोप था कि यहां पर उनकी वर्षों से चौकियां लगी हुई थी और एसीएम चतुर्थ ने इन चौकियों को हटवाया है। सोमवार को वकीलों ने कचहरी परिसर में सीतापुर के प्रकरण को लेकर हड़ताल करने का ऐलान किया था। वकीलों के कचहरी पहुंचते ही उन्हें चौकियों को हटाने की जानकारी मिली तो वह आक्रोशित हो गये। वकीलों ने परिसर में जमकर हंगामा किया। एससीएम चतुर्थ के कार्यालय में तोडफ़ोड़ करने के साथ ही डीएम आफिस में रखे गये गमलों को भी तोड़ा गया। यहां पर लगी चटाई भी नोची गयी। परिसर में बने अस्थायी पुलिस चौकी को भी नुकसान पहुंचाये जाने की सूचना है। कचहरी परिसर में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। हंगामे की सूचना पर कई थानों की फोर्स कचहरी परिसर में पहुंच गयी थी लेकिन पुलिस भी वकीलों को शांत करने में असफल रही।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी की सौगातों की बारिश से टूट सकता है महागठबंधन का सबसे बड़ा सपना
सेंट्रल व बनारस बार के चुनाव को देखते हुए तेज है वकीलों की सरगर्मी
कचहरी परिसर में इन दिनों सेंट्रल व बनारस बार के चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है ऐसे में वकीलों की चौकी को हटाये जाने के मुद्दो को लेकर वकीलों ने मोर्चा खोल दिया है। कोई भी वकील इस मुद्दे को छोडऩा नहीं चाहता है इसलिए आंदोलन की धार तेज हो गयी है। खबर लिखे जाने तक वकीलों का धरना-प्रदर्शन जारी थी और उन्हें समझाने में अधिकारी जुटे हुए थे।
यह भी पढ़े:-बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को सीएम योगी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, कानून का उल्लंघन

Home / Varanasi / चौकियों को हटाने से भड़के वकीलों ने की तोडफ़ोड़, कचहरी परिसर में जमकर हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो