scriptWalls of multi-storey buildings collapsed in dust storm three died | धूल भरी आंधी में गिरे पेड़, उखड़े बिजली के खंभे, निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से तीन की मौत | Patrika News

धूल भरी आंधी में गिरे पेड़, उखड़े बिजली के खंभे, निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से तीन की मौत

वाराणसी में आई धूल भरी आंधी ने जमकर तबाही मचाई। कई जगह पेड़ जड़ समेत उखड़ गए तो कहीं बिजली के खंभे। दो जगह निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। कुल मिला कर इस प्राकृतिक आपदा ने जम कर तांडव किया।

वाराणसी

Updated: May 24, 2022 11:41:06 am

वाराणसी. जिले में सोमवार की शाम चली धूल भरी आंधी ने जमकर तबाही मचाई। कई जगह पुराने पेड़ जड़ समेत उखड़ गए तो कुछ जगहों पर बिजली के खंभे। बिजली के खंभे और तार टूटने से कई इलाकों में देर रात तक बिजली गुल रही। इस बीच निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से से तीन लोगों की मौत हो गई।
धूल भरी आंधी के दौरान गिरी इमारत की दीवार का भयावह दृश्य देखते लोग
धूल भरी आंधी के दौरान गिरी इमारत की दीवार का भयावह दृश्य देखते लोग
धूल भरी आंधी में गिरी दीवार के मलबे में दबने से युवती की मौत के बाद महिलाओं का प्रदर्शनसोनिया और हुकुलगंज में गिरी दीवार

सोमवार की शाम आई धूल भरी तेज आंधी के चलते सोनिया और हुकुलगंज क्षेत्र में निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग की दीवार गिरने से एक युवती सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक वृद्धा गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के मुताबिक सोनिया क्षेत्र में युवती की मौत से गुस्साए लोगों ने सड़क ब्लॉक कर दिया। उनका आरोप रहा कि यहां अवैध निर्माण हो रहा है जिसे फौरन ध्वस्त कर भवन स्वामी को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने मुआवजे की मांग भी की। किसी तरह पुलिस ने सभी को समझा शांत कराया। साथ ही समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया।
तीसरी मंजिल की दीवार गिरने से हुई बेबी की मौत

जानकारी के मुताबिक चौबेपुर थाना क्षेत्र के चमरावती गांव निवासी प्यारे लाल की बेटी बेबी सोनकर (22) की शादी होने वाली थी। वह सोमवार को शादी की खरीदारी करने के लिए सोनिया निवासी अपनी बुआ चंदा देवी के घर आई थी। शाम के समय तेज आंधी के दौरान बगल में स्थित निर्माणाधीन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के तीसरे तल की दीवार चंदा देवी के मकान के गलियारे में गिर गई। ऐसे में वहां मौजूद बेबी और सितारा देवी (60) दीवार के मलबे में दब कर गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों को आनन-फानन कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बेबी को मृत घोषित कर दिया जबकि सितारा देवी को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।
विकास प्राधिकरण और पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

बेबी की मौत की घटना से नाराज परिजनों और क्षेत्रीय लोगों ने सड़क ब्लाक कर दिया। उनका आरोप था कि बिल्डर की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ। बताया कि पिछले चार वर्षों के दौरान इस निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के चलते पहले भी दो हादसे हो चुके हैं। बावजूद इसके वाराणसी विकास प्राधिकरण और स्थानीय पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
निर्माणीधीन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग सील
इस संबंध में एसीपी चेतगंज संतोष मीणा ने कहा कि निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी को सील कर दिया गया है। पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर कार्रवाई होगी। बहुमंजिली इमारत के नक्शे के संबंध में वीडीए से जानकारी मांगी जाएगी।
हुकुलगंज में दो की मौत

लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के हुकुलगंज इलाके में भी एक बिल्डर बहुमंजिली इमारत बनावा रहा है। बिल्डिंग के पांचवे तल की ऊपरी दीवार के गिरने से पड़ोस में बैठे हुकुलगंज के रतन कुमार चौरसिया (52) और डुबकियां रतनपुर निवासी शौकत अली (48) गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को पंडित दीनदयाल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किर दिया। लालपुर पांडेयपुर थाने की पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर प्रकरण में कार्रवाई की बात कही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियांUdaipur kanhaiya lal Murder: चिकन शॉप से खुलेंगे कन्हैया हत्याकांड के राज...!सुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लानदूल्हे भगवान जगन्नाथ को नहीं लगे नजर, पट हुए बंददूरियां कितनी हुई कम, एक ही दिन में बीजेपी के दो बड़े नेता अलग अलग समय पर पहुंचे कन्हैयालाल के घरPresident Election 2022 : पटना में द्रौपदी मुर्मू ने NDA के नेताओं से मांगा समर्थन, सीएम नीतीश से की मुलाकात, गुवाहाटी के लिए हुई रवानाभारी बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ ही बाढ़, इन राज्यों से संपर्क टूटा, पुल से डेढ़ फीट ऊपर बह रही नदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.