script ज्ञानवापी के सील वजूखाना का 3 पंप लगाकर निकाला गया पानी, 26 कर्मचारी लगे | Water was removed from Gyanvapi's Sealed | Patrika News

ज्ञानवापी के सील वजूखाना का 3 पंप लगाकर निकाला गया पानी, 26 कर्मचारी लगे

locationवाराणसीPublished: Jan 20, 2024 12:44:36 pm

Submitted by:

Upendra Singh

ज्ञानवापी परिसर में सुरक्षा कड़ी में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के सील वजूखाने की सफाई की गई। अंदर जाने वाले सामानों की विशेष जांच की गई । 2 से ढाई घंटे में सफाई का काम पूरा हुआ।

gyanvapi.jpg
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पर ज्ञानवापी परिसर में स्थित सील वजूखाने की सफाई सुबह साढ़े 9 बजे शुरू हुई। डीएम एस राजलिंगम की निगरानी में साफ-सफाई हुई। 3 पंपों से पानी को बाहर निकाला गया। मछलियों की चेकिंग भी की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वजूखाना में करीब 15 से 20 मछलियां मरी मिलीं। मत्स्य विभाग की टीम ने बाहर निकाल दिया। 20 से 25 जिंदा मछलियां मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव को सौंप दी गई हैं। अब वजूखाना की कई और गंदगी साफ किया गया।
ढाई घंटे में काम पूरा हुआ
जिला प्रशासन के अनुसार वजूखाने की सफाई का काम 2 से ढाई घंटे में पूरा हुआ। सुरक्ष के कड़े ‌इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में स्‍थानीय पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, पीएसी के जवान धाम के गेट नंबर 4 के आस पास तैनात किए गए थे।
मुख्य गेट के बाहर के क्षेत्र में वाहनों का परिचालन को नियंत्रित करने के लिए इंतजम किए गए हैं। ज्ञानवापी में मां श्रृृंगार गौरी केस के वादी पक्ष और मसाजिद कमेटी के 2-2 प्रतिनिधियों को मौजूद रहने की अनुमति दी गई है, जिसे जिला प्रशासन से स्वीकृति मिल गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो