scriptWeather Alert-भीषण ठंड से ठिठुरे लोग, कोहरे ने रोकी रफ्तार | Weather Alert fog and cold weather continue in Purvanchal | Patrika News
वाराणसी

Weather Alert-भीषण ठंड से ठिठुरे लोग, कोहरे ने रोकी रफ्तार

गंगा घाट पर सुबह के समय नहीं हो रही लोगों की भीड़, पर्यटन उद्योग पर भी मौसम की मार

वाराणसीDec 30, 2019 / 12:02 pm

Devesh Singh

Fog in Ganga Ghat

Fog in Ganga Ghat

वाराणसी. पूर्वांचल में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण ठंड ने लोगों की हालत खराब की हुई है। सोमवार को सुबह से ही कोहरा व ठंड के चलते लोग ठिठुर गये। सुबह के समय गुलजार रहने वाला गंगा घाट पर पहले जैसी भीड़ नहीं हो रही है। कोहरा के चलते रेल व हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। कई ट्रेन देरी से चल रही है तो कई फ्लाई का डायवर्ट करना पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिक की माने तो अभी मौसम से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। संभावना जतायी जा रही है कि न्यूनतम तापमान दस साल का रिकॉर्ड तोड़ सकता है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक को लगायी फटकर

पूर्वांचल की बात की जाये तो गर्मी व बारिश के बाद ठंड ने भी अपने तेवर दिखाये हैं। 20 दिसम्बर से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों को बेहाल कर दिया है। गलन इतनी अधिक हो रही है कि गर्म कपड़े को भेद कर बर्फीली हवाएं शरीर में चुभ रही है। मौसम का ऐसा आलम है कि लोगों को घर से निकलना भारी पड़ रहा है। हीटर, ब्लोअर व अलाव के सहारे ही लोग ठंड का सामना कर रहे हैं। दोपहर में थोड़ी देर के लिए धूप तो निकल रही है लेकिन सर्द हवाओं के आगे भगवान भास्कर की किरणे कमजोर साबित हो रही है। धूप का असर खत्म होते ही कोहरा व गलन की मार लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है।
यह भी पढ़े:-साबरमती रिवर फ्रंट बनाने वाली कंपनी बनायेगी काशी विश्वनाथ धाम

बनी हुई है बारिश होने की संभावना
शीतलहर ने पूरा उतर भारत कांप रहा है। दिल्ली व पश्चिमी यूपी में बारिश होने का अनुमान जताया गया है। पूर्वांचल में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक प्रो.एसएन पांडेय की माने तो बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के वाम फ्रंट से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। बारिश या बूंदाबांदी के बाद जब आसमान साफ होगा तो फिर से ठंड में बढ़ोतरी हो जायेगी। ठंड के हिसाब से 20 दिसम्बर से 14 जनवरी तक का समय सबसे अधिक परेशान करने वाला होता है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी का सख्त निर्देश, कहा उपद्रवियों से वसूला जायेगा फोर्स तैनाती का खर्चा

Home / Varanasi / Weather Alert-भीषण ठंड से ठिठुरे लोग, कोहरे ने रोकी रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो