scriptWeather Alert अगले 48 घंटे खराब रहेगा मौसम, हो सकती है भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड | Weather Alert for Next 48 Hour May Be Heavy Rainfall Increases Cold | Patrika News
वाराणसी

Weather Alert अगले 48 घंटे खराब रहेगा मौसम, हो सकती है भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड

बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वा हवाओं की नमी ने बादलों की सक्रियता बढ़ायी।

वाराणसीOct 20, 2019 / 09:05 am

रफतउद्दीन फरीद

Weather Alert

मौसम की चेतावनी

वाराणसी. कुछ दिनों तक आसमान साफ रहने के बाद शनिवार की सुबह मौसम में आया बदलाव लगातार जारी है शनिवार की शाम से शुरू हुई बारिश और बूंदाबांदी रविवार को भी लगातार जारी है और तापमान में गिरावट से मौसम ठंडा हो गया है। मौसम विज्ञानी का कहना है कि आने वाले 24 से 48 घंटे तक मौसम तकरीबन इसी तरह का रह सकता है और बादल व बूंदाबांदी का सामना करना पड़ सकता है।
मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पाण्डेय की मानें तो मौसम में एककाएक बदलाव पूरवा हवा के चलते आया है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वा हवाओं की नमी ने बादलों को सक्रीय कर दिया है। नमी में और बढ़ोत्तरी होने पर ज्यादा बारिश भी हो सकती है और इससे ठंड में भी इजाफा हो सकता है।
बता दें कि शनिवार को अधिकतम सामान्य स्तर पर तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि तीन न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आर्द्रता अधिकतम 90 औश्र न्यूनतम 84 फीसदी रिकॉर्ड की गयी। मौसम विभाग ने पहले ही चार दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जारी किया था।

Home / Varanasi / Weather Alert अगले 48 घंटे खराब रहेगा मौसम, हो सकती है भारी बारिश, बढ़ेगी ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो