scriptकोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में जारी, नए साल में बारिश का भी अंदेशा | weather forecast mausam vibhag rain cold wave new year | Patrika News
वाराणसी

कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में जारी, नए साल में बारिश का भी अंदेशा

पूर्वांचल में मोसम का रुख एक बार फिर बदलने की ओर है। कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में दस्तक दे चुका है। दिन में धूप निकल रही है तो शाम होते-होते गलन का असर भी बढ़ रहा है।

वाराणसीDec 29, 2020 / 12:32 pm

Karishma Lalwani

कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में जारी, नए साल में बारिश का भी अंदेशा

कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में जारी, नए साल में बारिश का भी अंदेशा

वाराणसी. पूर्वांचल में मोसम (UP Weather) का रुख एक बार फिर बदलने की ओर है। कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में दस्तक दे चुका है। दिन में धूप निकल रही है तो शाम होते-होते गलन का असर भी बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह भी कोहरा छाया रहा और दिन चढ़ने के साथ सूरज की रोशनी में कोहरा घुल गया। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से आने वाले दिनों में पारा गिरेगा। नए साल के शुरुआती दिनों में ठंड का आगाज पहले से थोड़ा ज्यादा रहेगा। इसी के साथ मौसम विभाग ने नए साल के पहले पखवारे में बादलों की सक्रियता का भी अंदेशा दिया है।
वाराणसी में बीते 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 85 फीसद और न्यूनतम 72 फीसद दर्ज किया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yd5w3

Home / Varanasi / कोहरे और गलन का दौर मैदानी इलाकों में जारी, नए साल में बारिश का भी अंदेशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो