scriptचौराहों पर खड़ी रही बसें , बस स्टैंड पर परेशान हुए यात्री | Buses standing at crossroads, passengers disturbed at bus stand | Patrika News
विदिशा

चौराहों पर खड़ी रही बसें , बस स्टैंड पर परेशान हुए यात्री

सीएम के कार्यक्रम में अधिकांश बसें लगने से हुई यात्रियों की फजीहत

विदिशाNov 16, 2019 / 11:19 am

Bhupendra malviya

चौराहों पर खड़ी रही बसें , बस स्टैंड पर परेशान हुए यात्री

चौराहों पर खड़ी रही बसें , बस स्टैंड पर परेशान हुए यात्री

विदिशा। बस स्टैंड पर दिनभर यात्री परेशान होते रहे। अधिकांश बसें मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लग जाने से बसें कम पड़ गई। इससे अधिकांश रूटों पर बहुत कम बसें चल पाई। इन बसों को चौराहों पर रोक लिए जाने से यात्रियों को चौराहों पर जाना पड़ा।
इन सभी स्थितियों के बीच सफर के लिए यात्रियों को तीन घंटे का इंतजार रहा। मालूम हो कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम के इस कार्यक्रम में जनता की सहभागिता बढ़ाने के लिए 94 बसें लगाई गई थी। इससे बस स्टैंड पर काफी कम बसें शेष रह गई। यात्री जब बस स्टैंड पहुंचे तो हर रूट पर बसों की कमी थी।
मुख्यमंत्री के आगमन की व्यवस्था के तहत सुबह १० बजे के बाद बस स्टैंड पर खड़ी बसें रूट पर नहीं जा पा रही थी। वहीं इससे पूर्व भेजी गई बसें बस स्टैंड पर नहीं आ पा रही थी। इन सभी बसों को बस स्टैंड से दूर विभिन्न चौराहों पर रोक दिया गया।
ऑटो से पूरा करना पड़ा अधूरा सफर बस स्टैंड से पूर्व इन बसों को अहमदपुर चौराहा, पीतलमिल चौराहा, आरा मशीन चौराहा, ईदगाह चौराहा पर रोका जा रहा था। इससे इस अधूरे सफर को पूरा करने यात्रियों को ऑटो में अतिरिक्त राशि खर्च करना पड़ी। वहीं बस स्टैंड आए यात्रियों को अपने रूट की बसें पकडऩे के लिए भी ऑटो से चौराहों पर जाना पड़ा। इस दौरान कई यात्रियों को पैदल चलकर यह रास्ता तय करना पड़ा और वे परेशान होते रहे।
बस स्टैंड पर तीन घंटे का इंतजार बस स्टैंड में कई यात्री बसों का इंतजार करते रहे। ठर्र मूंडरा निवासी बुजुर्ग दशरथसिंह ने बताया कि वह रिश्तेदारी से भोपाल से आया है। उसे अपने गांव जाना है लेकिन बसें नहीं मिल रही। करीब तीन घंटे बाद बस मिलने का कहा जा रहा।
इसी तरह नटेरन निवासी रमेश अहिरवार, देवखजूरी निवासी वृद्धा नोनाबाई, अंडिया निवासी रामचरण आदिवासी भी दो घंटे से बस के इंतजार में बस स्टैंड पर बैठे रहे। इधर बस सेवा से जुड़े महेश श्रीवास्तव ने बताया कि बस स्टैंड पर हर रोज की अपेक्षा करीब ७० बसें कम है। इसलिए हर रूट पर दो-तीन बसें ही चल पा रही। कम चक्कर लगने से दो से तीन घंटे बाद यात्रियों को बसें उपलब्ध हो पा रही। वहीं बसों की कम संख्या के कारण नौलास मार्ग पर एक भी बस नहीं चल पाई।

Home / Vidisha / चौराहों पर खड़ी रही बसें , बस स्टैंड पर परेशान हुए यात्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो