scriptबायपास के गड्ढे चूरी से हुए खाली, खतरा बरकरारपुल के समीप सड़क पर बड़े गड्ढे | Bypass potholes cleared of robbery, danger remains Large potholes on | Patrika News
विदिशा

बायपास के गड्ढे चूरी से हुए खाली, खतरा बरकरारपुल के समीप सड़क पर बड़े गड्ढे

बायपास से शहर की जुड़ी सड़कें इस हाल में

विदिशाAug 10, 2022 / 01:06 pm

Bhupendra malviya

बायपास के गड्ढे चूरी से हुए खाली, खतरा बरकरारपुल के समीप सड़क पर बड़े गड्ढे

बायपास के गड्ढे चूरी से हुए खाली, खतरा बरकरारपुल के समीप सड़क पर बड़े गड्ढे

विदिशा। जिस मार्ग पर छोटे बड़े सभी वाहन अपनी रफ्तार से दौड़ते हों वहां सड़क की अनदेखी किसी भी दिन भारी पड़ सकती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा सागर बायपास पर यहां पुल से पहले सड़क पर कई बड़े गड्ढे पिछले दिनों उभर आए थे, मरम्मत के नाम पर गिट्टी चूरी से इन गड्ढों को दबाने व छुपाने की औपचारिकताएं हुई, लेकिन इन गड्ढोंं की चूरी बारिश एवं वाहनों के पहिए गुजरने से सड़क किनारे लग गई और खतरा पहले की तरह ही बरकरार है।

मालूम हो कि विदिशा-सागर बायपास पर बड़ी संख्या में दिन रात रात वाहनों की भागमभाग रहती है। इस मार्ग पर पुल के समीप हालत यह कि सागर की ओर जाते भारी वाहनों के दौरान छोटे वाहनों को इन गड़ढों की तरफ से ही निकलना पड़ रहा है। ऐसे में यह वाहन तेज रफ्तार में गड्ढों के कारण असंतुलित होकर एवं सड़क किनारे एकत्रित हुई चूरी से फिसलकर दुर्घटना का कारण बन सकते है। खासकर रात के समय इन गड़ढो से अधिक खतरा बना हुआ है। इसी तरह कुछ गहरे गड़ढे सड़क के बीच में भी उभर आए हैं। जिससे दो पहिया वाहनों को खतरा है। पूर्व में इन्हें चूरियाें से भरा भी गया है। इसलिए विभागीय अधिकारियों की जानकारी में है यह गड्ढे है और इन पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह अनदेखी वाहन चालकों के लिए भारी पड़ सकती है।
दूसरा खतरा मवेशियों से भी
बायपास पर दूसरा खतरा मवेशियों से भी है। यहां आशीष मंगल वाटिका केे पास बायपास पर बीच सड़क पर बड़ी संख्या में मवेशी बैठ रहे हैं। करीब तीन वर्ष पूर्व यहां बड़ा हादसा हो चुका है जब सागर से भोपाल की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने आठ मवेशियों को कुुचल दिया था। इनकी मौत होने पर गुस्साई भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी थी।पथराव व लाठीचार्ज की नौबत बन गई थी, लेकिन इस घटना से भी प्रशासन कोई सबक लेता दिखाई नहीं दे रहा है। यहां बायपास पर अन्य स्थानों पर भी सड़कों पर मवेशियो के समूह बैठ रहे हैं और वाहन चालकों को भी इनसे खतरा बना हुआ है।
बायपास से जुड़ी सड़कों के भी बुरे हाल
इसी तरह बायपास से जुड़ी सड़कों के भी बुरे हाल है। इस मार्ग से कपूर गार्डन दुर्गानगर मार्ग की ओर जाने वाला मार्ग बदहाल है। सड़क बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। इसी तरह इस मार्ग से जुड़ी टीलाखेड़ी रोड, साेठिया रोड, करैयाखेड़ा रोड व अन्य मार्ग भी काफी खराब हालत में पहुंच चुके हैं और इन मार्गों पर कदम-कदम पर वाहन चालकों के लिए खतरा बना हुआ है। पूर्व में नपा ने बायपास से जुड़े शहर के अंदर आने वाले सभी मार्गों को सीसी करने का प्लान बनाया था लेकिन कुछ नहीं हो सका और पहले से ही उखड़े यह मार्ग अब बारिश में और भी बुरी िस्थति में पहुंच चुके और इन मार्गों पर हादसों का डर बना हुआ है। क्षेत्र के रहवासियों एवं वाहन चालकों का कहना है कि किसी हादसे से पूर्व सड़कों को शीघ्र दुरुस्त कराए जाने की तरफ प्रशासन काे ध्यान देना चाहिए।

Home / Vidisha / बायपास के गड्ढे चूरी से हुए खाली, खतरा बरकरारपुल के समीप सड़क पर बड़े गड्ढे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो