scriptकलेक्टर नाराज, कौन ले गया था आनंदपुर का बैंक निजी अस्पताल परिसर में….? | Collector angry, who had taken Anandpur's bank to the private hospital | Patrika News
विदिशा

कलेक्टर नाराज, कौन ले गया था आनंदपुर का बैंक निजी अस्पताल परिसर में….?

सेंट्रल बैंक की शाखा आनंदपुर वापस लाने के प्रयास तेज

विदिशाOct 19, 2020 / 09:10 pm

govind saxena

कलेक्टर नाराज, कौन ले गया था आनंदपुर का बैंक निजी अस्पताल परिसर में....?

कलेक्टर नाराज, कौन ले गया था आनंदपुर का बैंक निजी अस्पताल परिसर में….?

विदिशा. कलेक्टर ने इस बात पर नाराजी जताई है कि आनंदपुर गांव में संचालित सेंट्रल बैंक को गांव से करीब 5 किमी दूर सद्गुरूनगर सेवा सदन के अस्पताल परिसर में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने लंबित आवेदनों की समीक्षा करते हुए लीड बैंक मैनेजर से पूछा कि ये बताएं कि किसके आदेश से ये बैंक गांव से एक निजी चिकित्सालय परिसर में पहुंच गया? उन्होंने बैंक को ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए फिर आनंदपुर गांव में ही शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।

लीड बैंक मैनेजर बीएस बघेल ने बताया कि यह कहना अभी मुश्किल है कि कौन ले गया था, लेकिन यह मामला 2014 का है जब आनंदपुर बस्ती में संचालित सेंट्रल बैंक को सद्गुरू सेवा सदन चिकित्सालय परिसर में शिफ्ट किया गया था। लेकिन ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए कलेक्टर चाहते हैं कि बैंक फिर आनंदपुर में ही आए जिससे ग्रामीणों को उसका लाभ मिल सके। बघेल ने बताया कि इस बारे में हमने सेंट्रल बैंक के भोपाल कार्यालय को पत्र भी लिखा है और भोपाल कार्यालय ने अपने कार्पोरेट ऑफिस से इसकी अनुमति मांगी है। उम्मीद है कि जल्दी ही यह बैंक वापस आनंदपुर बस्ती में आ जाएगा।
बासौदा नई मंडी में खुलेगी ग्रामीण बैंक की शाखा
टीएल की बैठक में कलेक्टर ने बासौदा कृषि उपज मंडी परिसर में बैंक संचालन के लिए अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी भी लीड बैंक मैनेजर से ी। इस पर लीड बैंक मैनेजर ने बताया है कि नई मंडी हतौड़ा ग्राम में संचालित है और उससे आधा किमी दूर ही गांव में मप्र ग्रामीण बैंक की शाखा है। इस शाखा को अब नई मंडी में शिफ्ट कर दिया जाएगा, जिससे व्यापारियों की समस्या खत्म होगी। गौरतलब है कि गत दिनों कलेक्टर के दौरे के समय व्यापारियों ने उनसे सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कृषि मंडी परिसर में ही बैंक की शाखा खुलवाने का आग्रह किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो