scriptकलेक्टर ने अपने वाहन से घायल को भेजा जिला अस्पताल | Collector sent the injured from his vehicle to the district hospital | Patrika News
विदिशा

कलेक्टर ने अपने वाहन से घायल को भेजा जिला अस्पताल

जनसुनवाई के दौरान एम्बूलेंस की व्यवस्था न रहने पर कलेक्टर को आया गुस्सा…

विदिशाJan 29, 2020 / 09:42 am

Bhupendra malviya

कलेक्टर ने अपने वाहन से घायल को भेजा जिला अस्पताल

कलेक्टर ने अपने वाहन से घायल को भेजा जिला अस्पताल

विदिशा। जिला पंचायत में जनसुनवाई के दौरान परिसर में लेटे एक घायल एवं परिसर में एम्बूलेंस की मौजूदगी न मिलने पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह को गुस्सा आ गया। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई एवं घायल को खुद के वाहन से जिला अस्पताल भेजा।
यह घायल लटेरी क्षेत्र निवासी गोपाल रजक है जिन्हें परिजन जीप से जिला अस्पताल लाए थे और जीप से उन्हें उतारकर परिसर में लिटा दिया था। कलेक्टर ने जब घायल को इस हाल में देखा तो परिजनों को समझाईस दी कि यह तरीका ठीक नहीं। आप घायल को इस हालत में न लाते तो भी आपकी सुनवाई होती।
इस दौरान घायल के परिजनों का कहना रहा कि पुरानी रंजिश में कुछ लोगों ने मारपीट की। भोपाल में भर्ती रहने एवं वहां से छुट्टी कर देने घायल को यहां लाये हैं। परिजनों का कहना था कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही और आरोपी खुलेआम घूम रहे धमका रहे है।
इस दौरान कलेक्टर ने सीएमएचओ, तहसीलदार व अन्य अधिकारियों से एम्बूलेंस के बारे में पूछा तो सभी दाएं बाएं देखने लगे। कलेक्टर ने जमकर फटकार लगाते कहा कि आप लोगों को मालूम है की हर जनसुनवाई दो चार मरीजों को जीका अस्पताल भेजना पड़ता है फिर एम्बूलेंस की व्यवस्था क्यों नहीं है।
यह सब ठीक नहीं है। कहां है एम्बूलेंस। इस दौरान सीएमएचओ ने अपने वाहन को लाने चालक को भेजा, लेकिन अधिक वक्त लगने पर नाराज कलेक्टर ने खुद के वाहन से घायल को जिला अस्पताल रवाना कर दिया। 80 आवेदनों का हुआ निराकरण जनसुनवाई कार्यक्रम में 122 आवेदकों ने अपने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओ की ओर ध्यान आकर्षित कराया।
कलेक्टर द्वारा मौके पर 80 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही कर आवेदकों को अवगत कराने के निर्देश संबंधित विभागो के जिलाधिकारियों को उनके द्वारा दिए गए है।

Home / Vidisha / कलेक्टर ने अपने वाहन से घायल को भेजा जिला अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो