scriptस्कूल में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का हाल, दो वर्ष मे सिर्फ गड्ढे खोदे | Condition of construction of additional rooms in school, only dig pits | Patrika News
विदिशा

स्कूल में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का हाल, दो वर्ष मे सिर्फ गड्ढे खोदे

नपा करा रही थी निर्माण, ठेकेदार पिलर के सरिए तक ले गया

विदिशाJun 30, 2022 / 02:56 pm

Bhupendra malviya

स्कूल में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का हाल, दो वर्ष मे सिर्फ गड्ढे खोदे

स्कूल में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का हाल, दो वर्ष मे सिर्फ गड्ढे खोदे

विदिशा। स्कूलों में बच्चों की सुविधाओं के लिए होने वाले निर्माण कार्यों के प्रति भी गंभीरता नहीं बरती जा रही है। यहां शासकीय एमएलबी स्कूूल में दो कक्षों के निर्माण का कार्य करीब दो वर्ष पूर्व नपा ने शुरू किया था। कार्य के लिए गड्ढे ही खोदे गए। गड्ढों में सरिए भी डाले गए थे जो ठेकेदार के लोग निकाल ले गए और एक वर्ष से काम रुका हुआ है। स्कूल के शिक्षकों के मुताबिक स्कूल में कक्षों की जरूरतों को देखते हुए नपा ने शिक्षा उपकर राशि से यहां दो अतिरिक्त कक्ष के निर्माण का कार्य शुरू कराया था, शुरूआत में तो यह कार्य तेजी से शुरु हुआ लेकिन इसके बाद कई दिनों तक कार्य रुका रहा। करीब एक वर्ष पूर्व यहां पिलर के लिए खोदे गए गड़ढों में सरिए डाले गए थे, इसके बाद ठेकेदार के लोग यह सरिया भी निकाल ले गए और तभी से काम बंद है। इस संबंध में पूर्व सीएमओ कई बार अवगत कराया जाता रहा लेकिन कार्य शुरू नहीं हुआ।
अब गड्ढों से परेशानी

शिक्षकों का कहना है कि अब स्कूल में बने गड्ढों से परेशानी हो रही है। यहां गड्ढों में बारिश का पानी भराएगा वहीं सर्प बिच्छू जैसे जहरीले जीवों का डर भी इन गड्ढों के कारण बढ़ गया है। जहां निर्माण कार्य के गड्ढे हुए वहां कन्याओं के लिए प्रसाधन भी बने हुए हैं। इससे कई तरह का खतरा है। नपा को इस निर्माण कार्य व गड्ढों की सुरक्षा पर शीघ्रता से ध्यान देना चाहिए।
वर्जन

करीब छह लाख का कार्य था जो सिर्फ गड्ढे खुदने तक होकर रह गया। इसके लिए स्कूल प्राचार्य ने भी नपा को पत्र लिखे। हमने भी अपनी ओर से नपा को शहर में अधूरे कार्यों की जानकारी दी है। वहीं संबंधित इंजीनियरों से भी बात की है। करीब एक वर्ष से कार्य बंद है। यह कार्य शीघ्रतासे पूरा कराए जाने चाहिए।
-लक्ष्मणसिंह यादव, बीआरसी

Home / Vidisha / स्कूल में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का हाल, दो वर्ष मे सिर्फ गड्ढे खोदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो