scriptभोपाल में सैंपल देने के बाद विदिशा भाग आया युवक पॉजिटिव | Corona | Patrika News
विदिशा

भोपाल में सैंपल देने के बाद विदिशा भाग आया युवक पॉजिटिव

जिले में तीन नए कोरोना पॉजिटिव, शमशाबाद में पहला केस

विदिशाJul 12, 2020 / 09:45 pm

govind saxena

भोपाल में सैंपल देने के बाद विदिशा भाग आया युवक पॉजिटिव

भोपाल में सैंपल देने के बाद विदिशा भाग आया युवक पॉजिटिव

विदिशा. रविवार को आई कोरोना रिपोर्ट और नेशनल पोर्टल पर दिखाई पॉजिटिव मरीजों की सूची के अनुसार जिले के तीन नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें विदिशा शहर में दो और एक महिला शमशाबाद की है। इनमें एक ऐसा युवक भी शामिल है जो भोपाल में नौकरी के दौरान पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आया था और अपना सैंपल भी भोपाल में दे चुका था, इसके बावजूद रिपोर्ट की प्रतीक्षा करने की जगह वह विदिशा अपने घर आ गया। अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट के साथ ही अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 103 हो गई है। हालांकि इसमें से 54 मरीज ठीक होकर अपने घर आ चुके हैं, लेकिन फिर भी 49 केस अभी भी सक्रिय हैं।

सीएमएचओ डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि 12 जुलाई को जिले के तीन व्यक्तियों का सैंपल कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुआ है। जिला चिकित्सालय के टू्र नॉट मशीन की रिपोर्ट के अनुसार विदिशा शहर के पूरनपुरा के एक 33 वर्षीय युवा श्रमिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह शमशाबाद
की एक 60 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, हालांकि वे भोपाल में ही उपचाररत हैं। सीएमएचओ ने बताया कि भोपाल के एमपी नगर जोन वन में आइसीआइसीआइ बैंक में कार्यरत विदिशा के मोहनगिरी शिवमंदिर के पास निवासी 32 वर्षीय युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। यह युवक भोपाल में कार्यरत है, बैंक के कुछ अधिकारियों के पॉजिटिव आने पर भोपाल में ही इसका भी सैंपल लिया गया था, लेकिन वह होम क्वारंटीन नियमों की अवहेलना कर रिपोर्ट आने से पहले ही बिना बताए अपने घर विदिशा आ गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जब भोपाल में उसकी तलाश शुरू हुई तो भोपाल ने उसकी लोकेशन विदिशा में ट्रेस की। अब इस मामले में युवक के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

इसी तरह राहतगढ़ निवासी एक परिवार के तीन सदस्य भी विदिशा जांच के लिए आए थे, वे पूर्व में झांसी में एक पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद सीधे विदिशा जिला अस्पताल पहुंचे और सैंपल दिया। उन तीनों में से भी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि ये केस सागर जिले में गिना जाएगा।

कुल सैंपल- 3447
पॉजिटिव- 103
ठीक हुए-54
एक्टिव केस-49
मौत हुई-00

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो