scriptप्रसूति वार्ड में गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत | Death during pregnancy treatment of pregnant woman in maternity ward | Patrika News
विदिशा

प्रसूति वार्ड में गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत

जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड मेंं एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई।

विदिशाMar 17, 2019 / 11:28 am

Bhupendra malviya

news

प्रसूति वार्ड में गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत

विदिशा। जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड मेंं एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला के परिजनों ने अस्पताल स्टॉफ पर इलाज में लापरवाही के आरोप लगाए है। परिजनों का कहना है कि बीती रात रायपुरा निवासी करीब 30 वर्षीय राधाबाई आदिवासी को पेट में दर्द होने के कारण जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। करीब एक घंटे भर्ती रहने के बाद उसकी मौत हो गई। राधा की मां का कहना है कि हम बार-बार डॉक्टर, नर्स से इलाज का कह रहे थे कोई नहीं सुन रहा था। नर्स ठीक से बात नहीं कर रही थीं। कहती थी कि हम डॉक्टर है कि तुम डॉक्टर हो। हमें बाहर जाने का कह रही थी।

वहीं पति शिवनारायण आदिवासी का कहना है कि करीब एक घंटे भर्ती रही और मौत हो गई। इधर प्रसूति वार्ड के चिकित्सक डॉ. शरद कुशवाह ने बताया कि महिला को करीब 7 माह का गर्भ था। बच्चा अंदर खत्म हो चुका था वहीं महिला को पीलिया था। इलाज में हर संभव प्रयास किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। डॉक्टर का कहना है इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं की न ही किसी ने परिजनों के साथ गलत व्यवहार किया।

तीसरी डिलेवरी थी

राधाबाई की शिवनारायण ने बताया कि वह मजदूरी करता है। यह तीसरी डिलेवरी थी। सात माह का गर्भ था। पहला पुत्र विराट 6 वर्ष का और बेटी करीब डेढ़ माह की है। रात में अचानक पत्नी को दर्द हुआ तो रात करीब ३ बजे ऑटो से लाए थे। सुबह मृत होना बता दिया। डॉक्टरों की टीम ने किया पीएम इधर सूचना पर पुलिस पहुंची और मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार डॉ. आरके वर्मा, डॉ. आरके साहू एवं डॉ. ज्योति ने शव का पीएम किया। डॉक्टर वर्मा ने बताया कि महिला को उल्टी हुई और यह उल्टी श्वांस नली में चली जाने से मौत हुई है।

Home / Vidisha / प्रसूति वार्ड में गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो