scriptजिला अस्पताल की लापरवाही के चलते हुआ ऐसा हादसा, अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने लगाए कई आरोप | district hospital's irresponsible behavior | Patrika News
विदिशा

जिला अस्पताल की लापरवाही के चलते हुआ ऐसा हादसा, अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने लगाए कई आरोप

जिला अस्पताल की लापरवाही के चलते हुआ ऐसा हादसा, अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने लगाए कई आरोप

विदिशाAug 07, 2018 / 11:01 am

दीपेश तिवारी

district hospital

जिला अस्पताल की लापरवाही के चलते हुआ ऐसा हादसा, अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने लगाए कई आरोप

विदिशा@अनिल सोनी की रिपोर्ट….

सिरोंज अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर की गई एक प्रसूता की रास्ते में ही मौत होने के मामले में मृतिका के पति और परिजनों ने सिरोंज अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही करने और स्टाफ नर्स द्वारा 1000 रु मांगे जाने का आरोप लगाया है।
सिरोंज तहसील के ग्राम नूरपुर कचपुरा निवासी सुरेश अहिरवार ने बताया कि सोमवार की शाम करीब 4 बजे उसकी पत्नी 35 वर्षीय प्रीति अहिरवार को घर पर अचानक प्रसव पीड़ा हुई और एक बच्ची को उसने जन्म दिया, जो स्वस्थ्य है।

जिसके चलते उन्होंने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया और सिरोंज अस्पताल के लिए रवाना हुए। इतने में अस्पताल परिसर पहुंचते ही एंबुलेंस में ही पत्नी को प्रसव हुआ और दूसरी बच्ची मृत हुई। इसके बाद पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया तो वहां पत्नी को बहुत ब्लीडिंग हो रही थी। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी पत्नी की बच्चादानी फट गई है और उपचार शुरू किया। वहीं अस्पताल की स्टाफ नर्स ने उनसे अच्छे से उपचार करने के नाम पर 1 हजार रुपये मांगे, लेकिन उन्होंने रुपए देने में असमर्थता जताई तो स्टाफ नर्स उन पर भड़क गई और चिल्लाचोट करने लगीं। वहीं डॉक्टर्स ने भी लापरवाही पूर्वक इलाज करते हुए कुछ ही समय में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सुरेश ने बताया कि वह एंबुलेंस से रात करीब 10 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉ. ने महिला को मृत बताया।

सुरेश के अनुसार इस पूरे मामले में सिरोंज अस्पताल में लापरवाही नहीं बरती गई होती तो, उनकी पत्नी बच जाती। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर और स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। अस्पताल परिसर में सुरेश की बुजुर्ग मां और अन्य परिवार की महिलाएं जीवित बच्ची को यहां वहां रखे हुए घूम रही थी। सुरेश ने बताया कि उसके पहले से 4 बच्चे हैं वहीं यह उसकी पत्नी की पांचवी डिलीवरी थी।

Home / Vidisha / जिला अस्पताल की लापरवाही के चलते हुआ ऐसा हादसा, अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों ने लगाए कई आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो