scriptचोरों से संघर्ष में बुजुर्ग की हुई मौत, एक पकड़ाया, तीन फरार | Elderly death in conflict with thieves, one caught, three absconding | Patrika News
विदिशा

चोरों से संघर्ष में बुजुर्ग की हुई मौत, एक पकड़ाया, तीन फरार

सुबह चार बजे चोरों और ग्रामीणों के बीच संघर्ष हो गया

विदिशाJan 15, 2019 / 11:55 am

govind saxena

news

सिरोंज. बैटरियां छोड़ गए चोर, मुआयना करती पुलिस।

विदिशा/ सिरोंज. ग्राम काकरखेडी में तड़के सुबह चार बजे चोरों और ग्रामीणों के बीच संघर्ष हो गया, इसमें एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना में चार चोरों में से एक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि तीन फरार हो गए।
घटनास्थल पर पहुंचीं थाना प्रभारी शकुंतला बावनिया ने बताया कि चोर नटेरन की ओर से दो बाइक पर आठ बैटरियां चुराकर लाए थे। जिन्हें उन्होंने झाडिय़ो में छुपा दिया था। इनमें से दो चोर बैटरियों के पास रूक गये और दो चोर ग्राम काकरखेड़ी में राजेश गुर्जर के खेत पर मोटर चोरी करने का प्रयास करने लगे। राजेश के खेत पर पानी देने वाले ने चोरों को देख लिया और ग्रामीणों को खबर कर दी। जैसे ही राजेश ग्रामीणों के साथ खेत पर पहुंचे तो चोर सिरोंज की ओर भागने लगे।
जैसे ही ग्रामीणों की जीप ने बाइक सवार चोरों को रोका तो चोरों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस हमले में लोहे की एक टामी लगने से मोहर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उन्हें भोपाल रेफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। पुलिस ने अभी भादंवि की धारा 307 का प्रकरण कायम किया है, भोपाल से तहरीर आने पर उसमें धारा 302 का इजाफा होगा। दूसरी ओर ग्रामीणों और चोरों के बीच काफी देर तक संघर्ष हुआ, जिसमें शाहिद खान नामक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। शेष बदमाश भागने में सफल हो गए। तलाश के दौरान झाडियों में पुलिस को आठ बडी बैटरिया मिलीं।
चोरों द्वारा जो बैटरियां चुराई गईं हैं, वे नटेरन क्षेत्र की बताई जा रही हैं। इस कारण नटेरन थाना प्रभारी भी मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने गिरफ्तार किए गए शाहिद से पूछताछ की है। ऐसा माना जा रहा है कि यह बैटरी चोर गिरोह है जो अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो