scriptMP के इस शहर में बिजली की सप्लाई दो दिन से अटकी, ग्रामीण बूंद-बूंद पानी तक के लिए तरसे | Electricity supply stuck from two days in this city of Madhya Pradesh | Patrika News
विदिशा

MP के इस शहर में बिजली की सप्लाई दो दिन से अटकी, ग्रामीण बूंद-बूंद पानी तक के लिए तरसे

– पावर ट्रांसफार्मर में आया फाल्ट
– शुक्रवार की रात से बरेठ फीडर भी है बंद

विदिशाMay 23, 2022 / 05:33 pm

दीपेश तिवारी

ganjbasoda.jpg

विदिशा । Vidisha

विदिशा जिले के गंजबासौदा शहर से सटे हुए ग्राम रजोदा में बिजली का संकट गहराया हुआ है। बिजली की संकट के कारण ग्राम के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। जब तक बिजली की सप्लाई नहीं होगी, तब तक मोटरें नहीं चलेंगी और ग्रामीणों को पानी नहीं मिलेगा।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिनों से ग्राम में बिजली ही नहीं आई, जिसके चलते ग्राम के लोग पानी नहीं भर पा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सब स्टेशन में बड़े फाल्ट के चलते ग्राम की बिजली व्यवस्था ठप हुई है। फाल्ट इतना खतरनाक है कि कई घंटे गुजर जाने के बाद भी अभी तक फाल्ट नहीं मिला। इसके चलते सप्लाई बंद है।

हालांकि अधिकारी शुक्रवार की रात्रि से सप्लाई बंद बता रहे हैं और ग्रामीण पिछले दो दिनों से बिजली न मिलने की बात कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र बिजली सप्लाई शुरू नहीं हुई तो आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। क्योंकि बिजली न मिलने से पानी के लिए तरस रहे हैं।

शहर में भी रही रात्रि में बिजली गुल
वहीं शहर के ईदगाह फीडर पर भी शुक्रवार की रात करीब 9 बजे अचानक से बिजली की सप्लाई गुल हो गई जो रात्रि करीब 11 बजे शुरू हो सकी। अधिकारियों से संपर्क किया तो उनका कहना था कि सब स्टेशन का रिले खराब है, जिसके चलते सप्लाई प्रभावित हुई है। सुधार कार्य के बाद सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। हालांकि कर्मचारियों को देर रात तक मशक्कत करनी पड़ी। तब कहीं जाकर बिजली शुरू हो सकी।

दोपहर से भी शाम तक रही बिजली गुल
वहीं ईदगाह फीडर की यदि बात की जाए तो शनिवार की दोपहर लगभग दो बजे बिजली गायब हुई जो देर शाम तक शुरू नहीं हो सकी। अधिकारियों का कहना था कि लाइन में फाल्ट है जिसके चलते सप्लाई शुरू नहीं हो पा रही है। कर्मचारी लाइन की मरम्मत के कार्य में जुटे हुए हैं।

पावर ट्रांसफार्मर के फाल्ट से बिगड़ी व्यवस्था
मिली जानकारी के मुताबिक जेल सब स्टेशन पर रखे हुए एक पावर ट्रांसफार्मर में शुक्रवार की रात फाल्ट आया है, जिसके बाद बिजली प्रभावित हुई। शनिवार की सुबह से ही कंपनी के कर्मचारी देर शाम तक उसकी मरम्मत में लगे रहे। एसटीएम के एई एमएल कौशिक ने पत्रिका को बताया कि ट्रांसफार्मर में फाल्ट है कर्मचारी मरम्मत के कार्य में जुटे हुए हैं। वहीं एसटीएम के डीई कमलेश दास का कहना है कि टीम मौके पर काम कर रही है जांच पड़ताल के उपरांत ही स्थिति स्पष्ट होगी कि ट्रांसफार्मर फेल है या नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो