scriptयूरिया पर शासन-प्रशासन अलर्ट, दावा-भरपूर यूरिया मिलेगी | Government-administration alert on urea, claim-rich urea will be found | Patrika News
विदिशा

यूरिया पर शासन-प्रशासन अलर्ट, दावा-भरपूर यूरिया मिलेगी

विधायक, प्रशासन और कांग्रेस नेताओं के दावे सामने आए

विदिशाDec 05, 2019 / 03:08 pm

govind saxena

यूरिया के लिए...

विदिशा. यूरिया के लिए किसान भारी परेशान हो रहे हैं। पुलिस के साये में मिल रही हैं 2-5 बोरियां।

विदिशा. यूरिया की आपूर्ति को लेकर मिल रही शिकायतों, किसानों की परेशानी और लाइन में घंटों लगने के बाद भी 2-5 बोरी यूरिया मिलने से मचे बवाल पर अब शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है। जनप्रतिनिधियों, सरकार के नुमाइंदों और प्रशासन ने भी यूरिया मसले को संभालने के लिए मोर्चा खोल दिया है। विधायक शशांक भार्गव और प्रशासन का भी दावा है कि जिले में यूरिया की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

 

किसानों को पर्याप्त यूरिया मिलेगी। विधायक भार्गव ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने यूरिया की समस्या के समाधान के लिए संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव और मार्कफेड की महाप्रबंधक स्वाति मीणा से चर्चा की है और जिले में यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है। अधिकारियों ने विधायक को आश्वस्त किया है कि विदिशा को एक-दो दिन में यूरिया के चार रैक मिलेंगे।

 

उधर जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक विनय प्रकाश सिंह ने भी अपना बयान जारी कर कहा है कि जिले में यूरिया की कमी नहीं होगी। 15 दिसम्बर तक यूरिया के 4 रैक विदिशा आएंगे जो दिसम्बर की आवश्यकता से एक रैक ज्यादा है। इसी तरह 15 दिसम्बर के बाद 3 रैक यूरिया और आना है। जिले में यूरिया की आपूर्ति के लक्ष्य 40 हजार मीट्रिक टन के मुकाबले 28 हजार मीट्रिक टन यूरिया मिल चुका है। शेष 15 दिसम्बर तक और आ जाएगा।

 


उधर मप्र कांग्रेस मीडिया पैनलिस्ट मजहर जाफरी ने यूरिया की आपूर्ति पर भाजपा की राजनीति की निंदा की है। कमलनाथ सरकार ने यह फैसला लिया है कि 1 दिसंबर से 10 दिसंबर तक 2 लाख मीट्रिक टन यूरिया प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रदाय किया जाएगा।

 

केन्द्र की मोदी सरकार के द्वारा किये जा रहे तमाम भेदभाव और असहयोग के बावजूद प्रदेश के किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार ने इस संबंध में किसानों की मदद के लिए एक कॉल सेंटर भी बनाया है। इसी तरह यूरिया की कालाबाजारी रोकने के लिए भी कमलनाथ सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं।

Home / Vidisha / यूरिया पर शासन-प्रशासन अलर्ट, दावा-भरपूर यूरिया मिलेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो