scriptअधिक कीमत पर नहीं बिके किराना सामग्री, इसलिए चार विभागों के अधिकारी दिनभर करते रहे जांच | Grocery materials were not sold at a high price, so officials from fou | Patrika News
विदिशा

अधिक कीमत पर नहीं बिके किराना सामग्री, इसलिए चार विभागों के अधिकारी दिनभर करते रहे जांच

किराना सामग्री के दामों में एकरूपता रखने की हिदायत

विदिशाMar 30, 2020 / 06:49 pm

Anil kumar soni

विदिशा। बस स्टैंड स्थित किराना  दुकान पर व्यापारी से चर्चा करते चार विभागों के अधिकारी।

विदिशा। बस स्टैंड स्थित किराना दुकान पर व्यापारी से चर्चा करते चार विभागों के अधिकारी।

विदिशा। किराना सामग्री की विभिन्न दुकानों में दामों में एकरूपता की जांच करने सोमवार को जिला खाद्य एवं औषधी प्रशाासन विभाग, नापतौल विभाग, खाद्य एवं जिला आपूर्ति विभाग और सहकारिता विभाग के अधिकारी किराना की थोक और फुटकर दुकानों पर पहुंचे। जहां व्यापारियों और ग्राहकों से चर्चा कर कीमतों को जाना। वहीं सभी को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी खाद्य सामग्री को अलग-अलग कीमत पर दुकानदार नहीं बेचें। इसके लिए सभी व्यापारियों द्वारा मिलकर एक मूल्य निर्धारित करने के लिए भी निर्देशित किया।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी एडलिन एलीजाबेथ पन्ना तिर्की, नापतौल अधिकारी निधी श्रीवास्तव, खाद्य विभाग के शरद पंचौली और सहकारिता विभाग के अधिकारी सोमवार को गुरुद्वारे स्थित हरीश ट्रेडर्स, जगदीश ट्रेडर्स, बालविहार स्थित कृष्णा किराना, बसस्टैंड स्थित गोपाल टे्रडर्स, कृष्णा किराना सहित अन्य दुकानों पर पहुंचे। जहां व्यापारियों से चर्चा कर दाल, चावल, शकर आदि की कीमतों के संबंध में जानकारी ली। वहीं कुछ अधिकारी अडानी फैक्ट्री भी पहुंचे और वहां तेल के उत्पादन सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी ली।
कुछ दुकानों पर नहीं मिला सोशल डिस्टेंस
अधिकारियों का दल जब किराना दुकानों पर जा रहा था, तो राशन बाजार सहित कई जगह ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही थी और सोशल डिस्टेंडस का पालन नहीं किया जा रहा था। जिसके चलते अधिकारियों ने नाराजगी जताई और ग्राहकों को एक-दूसरे से दूरी पर खड़ा करने के लिए निर्देशित किया।

Home / Vidisha / अधिक कीमत पर नहीं बिके किराना सामग्री, इसलिए चार विभागों के अधिकारी दिनभर करते रहे जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो