scriptखंभे पर हेल्पर की मौत, अटका रहा शव | Helper at the poles of the death, languished bodies | Patrika News
विदिशा

खंभे पर हेल्पर की मौत, अटका रहा शव

 विद्युत वितरण कंपनी
कार्यालय के सामने रविवार की सुबह खंभे पर काम करते समय अचानक बिजली चालू होने के
कारण हेल्पर को करंट लग गया

विदिशाJun 28, 2015 / 11:52 pm

शंकर शर्मा

Vidisha photo

Vidisha photo

कुरवाई । विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय के सामने रविवार की सुबह खंभे पर काम करते समय अचानक बिजली चालू होने के कारण हेल्पर को करंट लग गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद करीब एक घंटे तक उसका शव खंभे और तारों में अटका रहा। इस घटना से नाराज लोगों ने कंपनी के जेई जगदीश लोधी से झूमाझटकी भी की।

जानकारी के अनुसार ग्राम कांकर निवासी 22 वर्षीय मनोज विश्वकर्मा कंपनी दफ्तर के सामने स्थित कांकर लाइन के खंभे पर कार्य कर रहा था। इस कार्य के लिए उसने कंपनी कार्यालय से परमिट लेकर बिजली बंद कराई थी। इसी दौरान अचानक बिजली चालू होने से उसे करंट लग गया। उसका शव खंभे और तार से चिपककर रह गया। घटना की खबर फैलते ही मौके पर भीड़ जुट गई। कंपनी के जेई जगदीश लोधी भी मौके पर पहुंचे तो आक्रोशित भीड़ ने उन्हें घेर लिया और झूमाझटकी की। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और जेई को अपनी सुरक्षा में थाने ले गई। पुलिस ने वहां का ड्यूटी रजिस्टर भी जब्त कर लिया। मनोज के शव को उतारकर पीएम के लिए पहुंचाया।

हाल में हुई थी सगाई
मनोज के पिता प्रकाश ने बताया कि वे मजदूरी कर परिवार पालते हैं। मनोज उनके परिवार में अकेला नौकरी करके कमाने वाला था। कुछ दिन पहले ही भोपाल में मनोज की सगाई हुई थी। परिवार में मनोज का छोटा भाई और बहन भी है। इस हादसे ने उनका सहारा छीन लिया।

ऑपरेटरों पर केस दर्ज
पुलिस ने बताया कि विद्युत वितरण कंपनी के लाइनमैन शैतान सिंह की रिपोर्ट पर कंपनी के ऑपरेटर मुकेश और अशोक के खिलाफ भादंवि की धारा 304, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इन दोनों ऑपरेटरों पर आरोप है कि इन्होंने लापरवाही करते हुए बिजली चालू कर दी। जिससे यह हादसा हुआ। मामले के अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।

कड़ी सजा की मांग
विधायक वीरसिंह पवार शहर से बाहर हैं, इसलिए उनके प्रतिनिधि राकेश राय शासकीय अस्पताल पहुंचे और मनोज के परिवार को मदद का भरोसा दिलाया। इसके अलावा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष महेश गुप्ता भी अपने साथियों के साथ पहुंचे और टीआई एससी बोहित से घटना के दोषियों को कड़ी सजा दिलाने तथा पीडित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मंाग की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में वे एसडीएम तृप्ति श्रीवास्तव को भी ज्ञापन सौंपेंगे। जिसमें मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो