scriptसरकार भी आपकी बात न सुने तो मेरे पास चले आना-ज्योतिरादित्य | If the government does not listen to you, come to me - Jyotiraditya | Patrika News
विदिशा

सरकार भी आपकी बात न सुने तो मेरे पास चले आना-ज्योतिरादित्य

कार्यकर्ता सम्मेलन में सिंधिया ने कहा- मंच पर हम कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से ही बैठे हैं।

विदिशाJan 17, 2020 / 09:50 pm

govind saxena

सरकार भी आपकी बात न सुने तो मेरे पास चले आना-ज्योतिरादित्य

सरकार भी आपकी बात न सुने तो मेरे पास चले आना-ज्योतिरादित्य

विदिशा. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि 15 साल बाद जब हमारी सरकार आई है तो कार्यकर्ताओं की बात जरूर सुनी जाना चाहिए। लेकिन कोई नहीं सुने तो मेरे पास चले आना। सिंधिया रविन्द्रनाथ टेगौर ऑडिटोरियम में जिला कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सिंधिया ने कहा कि सरकार बनी है तो गरीबों, किसानों, महिलाओं और कार्यकर्ताओं की गुहार सुनने वाली होना चाहिए। जिन मुद्दों पर हम चुनाव जीते हैं उन आशाओं पर अब हमें खरे उतरना होगा। यह चुनौती है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए जहां ज्योतिरादित्य की जरूरत हो, मुझे पुकार लेना। क्योंकि विदिशा से मेरा राजनैतिक नहीं बल्कि पारिवारिक संबंध है।

ऐसा अस्पताल इंदौर, भोपाल में भी नहीं
सिंधिया ने कहा कि आज मैंने अपने पिता के नाम से बने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इतना भव्य अस्पताल मैंने इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में नहीं देखा। एसएनसीयू में देखा कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी ऐसे उपकरण नहीं होंगे, जैसे यहां हैं। यह एक राष्ट्रीय स्तर का अस्पताल हमने विदिशा को दिया है।

राजमाता ने रखा था मेरा नाम- शशांक
विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मेरा नामकरण खुद राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने किया था। मुझे बचपन में शिशु कहते थे, लेकिन राजमाता ने मुझे शशांक नाम दिया। उन्होंने खुद को शबरी और ङ्क्षसधिया को राम निरुपित करते हुए कहा कि आज मुझे खुशी है कि शबरी को बेर खिलाने का मौका मिला है। कार्यक्रम को स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और जिला कांग्रेस अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह रघुवंशी ने भी संबोधित किया। संचालन आशीष माहेश्वरी ने किया।

लोगों से मिलने उनके घर पहुंचे सिंधिया
यह पहला मौका था जब ज्योतिरादित्य अपने समर्थकों के घरों भी पहुंचे। वे अपने दौरे के बीच विधायक भार्गव, शैलेन्द्र भदौरिया, संजय सिंह रघुवंशी और ह्दयमोहन जैन के निवास पर पहुंचे। समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। आतिशबाजी की गई, सड़कों पर फूल बिछाए गए और खूब नारे लगे।

सीएम की मनाही के बावजूद होर्डिंग्स से पटा रहा शहर
सीएम कमलनाथ ने मंत्रियों और नेताओं को होर्र्डिग्स की राजनीति से दूर रहने और बचने के लिए कहा था, लेकिन आज विदिशा में उसके ठीक उलट हुआ। सिंधिया के आगमन पर उनके समर्थकों ने पूरे शहर को जैसे होर्डिंग्स, फ्लैक्स से ेपाट दिया था। अस्प्ताल परिसर, ऑडिटोरियम, मुख्य मार्ग, चौराहे और ओवर ब्रिज भी सिंधिया के स्वागत के फ्लैक्स से पटे हुए थे।

तीन मंत्री और पांच विधायक समारोह में
विदिशा में आयोजित सिंधिया के इस समारोह में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह और शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी के साथ ही विदिशा विधायक के साथ ही अशोकनगर, मुरैना, अम्बाह और दिमनी के विधायक भी शामिल हुए। जिले से संबंधित सभी पूर्व मंंत्री, पूर्व विधायक मंच पर थे, लेकिन बासौदा विधायक नहीं आए।

Home / Vidisha / सरकार भी आपकी बात न सुने तो मेरे पास चले आना-ज्योतिरादित्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो