बटन दबाकर किया सिग्नल और हाइमास्ट का शुभारंभ

बटन दबाकर किया सिग्नल और हाइमास्ट का शुभारंभ

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 03:37:34 PM (IST) Vidisha, Madhya Pradesh, India

बटन दबाकर किया सिग्नल और हाइमास्ट का शुभारंभ

विदिशा. नगर में अब यातायात व्यवस्था अब ट्रैफिक सिग्नल से संभाली जाएगी। सोमवार को भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश सिंह जादौन, विधायक कल्याणसिंह दांगी, कुरवाई विधायक वीरसिंह पंवार, नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, कलेक्टर केवी सिंह और एसपी विनीत कपूर ने नीमताल पर ट्रैफिक सिग्नल और हाइमास्ट लाइट की बटन दबाकर इनका शुभारंभ किया।

शाम को पांच बजे से शुरु होने वाला कार्यक्रम छह बजे शुरु हुआ। इस दौरान नपाध्यक्ष टंडन ने कहा कि इन ट्रैफिक सिग्नल के लग जाने से यातयात व्यवस्था सुगम होगी और दुर्घटनाओं को काफी हद तक रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे सभी चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे। वहीं छह हाइमास्ट लाइट का शुभारंभ भी एक साथ किया गया। उन्होंने कहा कि यह हाइमास्ट लाइटें ऑटोमेटिक शाम छह बजे चालू हो जाएंगी और सुबह साढ़े पांच बजे बंद हो जाएंगी। इसके लिए नपा या विद्युत वितरण कंपनी से किसी कर्मचारी को इसके लिए तैनात नहीं करना पड़ेगा।

लोगों में आएगा अनुशासन
इस दौरान कलेक्टर वीके सिंह ने कहा कि यह ट्रैफिक सिग्नल दिखाने के लिए नहीं लगाए हैं। इनसे नागरिकों के जीवन में अनुशासन आएगा। वहीं यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि कोई भी यातायात नियमों का उल्लंघन करेगा तो सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम में उक्त वाहन को देखकर नम्बर के आधार पर उसके घर चालान भेज दिया जाएगा।

उन्होंने नगर में शुरू हुई इस नई व्यवस्था में सभी को सहयोग करने के लिए कहा। इस दौरान अरविंद श्रीवास्तव, भाजपा नेत्री मंजरी जैन, सुमन सोनी, अनिल सोनकर, मुरलीधर थावरानी, दुष्यंत वर्मा, केके गुप्ता, संतोष सोनी, रामपाल सिंह राजपूत सहित नपा अमला, जनप्रतिनिधी और प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

बढ़ते सड़क हादसों के चलते उठाया कदम
शहर में आए दिन सड़क हादसों की बढ़ती संख्या के कारण पुलिस प्रशासन ने यह कदम उठाया है। ताकि शहर में दुर्घटना की संख्या कम हो सके।

Ad Block is Banned