scriptसीजन में पहली बार लू के थपेड़ों ने लोगों को किया परेशान, सड़कें रही सुनी | Mercury reached 40 degrees in Vidisha | Patrika News
विदिशा

सीजन में पहली बार लू के थपेड़ों ने लोगों को किया परेशान, सड़कें रही सुनी

तापमान फिर 40 पर पहुंचा, गर्मी से लोग हुए परेशान

विदिशाApr 22, 2019 / 11:14 pm

Krishna singh

patrika news

taapamaan

विदिशा. बीच में तीन-चार दिन तेज हवाओं और बारिश के कारण मौसम में तब्दीली आई थी और 42 डिग्री तक पहुंच गया तापमान 32 डिग्री तक लुढ़क गया था, लेकिन सोमवार को फिर जमकर तपन रही और तापमान 40 पर पहुंच गया। तपन से भी ज्यादा दिन भर चलीं गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान किया। दोपहर में गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों को सीजन की पहली लू का अहसास कराते रहे।
सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा, वहीं न्यूनतम तापमान भी 23 तक पहुंच गया। यह स्थिति अभी और मुश्किल वाली होने के आसार हैं। वैसे अब तक तापमान भले ही 40-42 तक रह चुका हो, लेकिन सीजन में पहली बार गर्म हवाओं और लू का असर सोमवार को ही पहली बार महसूस हुआ। ऐसे में लोगों को मजबूरन अपने सिर, कान और चेहरे को ढंककर ही बाहर निकलना पड़ा। दिन के समय व्यस्त चौराहों पर भी सन्नाटा पसरा रहा, जबकि बहुत जरूरी होने पर ही लोग बाहर निकले। शाम को जब मौसम में थोड़ी ठंडक आई तब लोग अपने घरों से निकले और बाजार में रौनक बढ़ी। ऐसे में भी शीतल पेय, आइसक्रीम आदि की दुकानों पर ज्यादा भीड़ रही।

Home / Vidisha / सीजन में पहली बार लू के थपेड़ों ने लोगों को किया परेशान, सड़कें रही सुनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो