scriptनिजी कॉलोनाइजर्स के लिए नपा ने डालवाई पाइप लाइन! | Municipal municipality put pipeline for private colonizers | Patrika News
विदिशा

निजी कॉलोनाइजर्स के लिए नपा ने डालवाई पाइप लाइन!

दो कांग्रेस पार्षद सहित नागरिकों ने सौंपा ज्ञापन

विदिशाApr 15, 2019 / 11:23 pm

Krishna singh

patrika news

Municipal municipality put pipeline for private colonizers!

विदिशा. पूरनपुरा गली नम्बर पांच में निर्माणाधीन कॉलोनी में नपा के एक ठेकेदार द्वारा स्थानीय पार्षद से सांठगांठ कर कॉलोनाइजर्स को लाभ पहुंचाने के लिए सीवेज और पानी की पाइपलाइन डालने का आरोप लगाते हुए विधायक प्रतिनिधी के साथ स्थानीय नागरिकों ने सीएमओ सुधीरसिंह को ज्ञापन सौंपा।
विधायक प्रतिनिधी तथा कांग्रेस पार्षद पति अनिल यादव ने बताया कि वार्ड 37 पूरनपुरा गली नम्बर पांच में कॉलोनाइजर्स जसवंतसिंह राठौर एवं बुद्ध सागर को लाभ पहुंचाने उनकी कॉलोनी में पानी की पाइपलाइन डाली जा रही है। जबकि इस कॉलोनी में सिर्फ चारों तरफ बाउंड्रीबॉल बनी है और सड़क आदि तक नहीं बनी हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय पार्षद पति ने इसके बदले कॉलोनाइजर से कुछ राशि ली है। इसी तरह शहर में कई अन्य अवैध कॉलोनियों में ठेकेदार और पार्षद या नपा कर्मियों की मिलीभगत से पानी और सीवेज की लाइन डालने का काम किया जा रहा है। जबकि ये कॉलोनियां नपा के हैंडओवर भी नहीं हुई हैं। इसलिए ठेकेदार द्वारा शहरभर में डाली गई सीवेज एवं पानी की पाइपलाइन की जांच कर ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वार्ड के कुछ हिस्से में पानी नहीं जा पाने के कारण मयूर बिहार कॉलोनाइजर से बात कर वहां से पाइपलाइन आगे निकाली जा रही है। क्योंकि इसके अलावा कोई विकल्प नहीं था। जिसके बदले कॉलोनाइजर ने कॉलोनी में भी पानी की व्यवस्था करने की शर्त रखी थी। जिसे अधिकारियों ने मान लिया था। वहीं जो अतिरिक्त पाइप लाइन डलेगी, उसका अलग से चार्ज लिया जाएगा। मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वे बेबुनियाद हैं और राजनीतिक द्वेषता के कारण लगाए जा रहे हैं।
शक्तिसिंह जादौन, पार्षद पति, वार्ड 37

Home / Vidisha / निजी कॉलोनाइजर्स के लिए नपा ने डालवाई पाइप लाइन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो