scriptआवक बढ़ने से सोमवार से नई मंडी में धान की नीलामी होगी | Paddy auction will be held in New Mandi from Monday due to increase in | Patrika News
विदिशा

आवक बढ़ने से सोमवार से नई मंडी में धान की नीलामी होगी

हर दिन अब सैकड़ों की संख्या में आएगी धान से भरी ट्रॉलियां

विदिशाNov 15, 2019 / 09:09 am

Bhupendra malviya

आवक बढ़ने से सोमवार से नई मंडी में धान की नीलामी होगी

आवक बढ़ने से सोमवार से नई मंडी में धान की नीलामी होगी

विदिशा। वर्तमान अनाज मंडी में धान की आवक बढ़ जाने से अब नई मंडी में धान का नीलाम कार्य कराना तय किया गया है। अनाज तिलहन व्यापार संघ के अनुसार सोमवार से मिर्जापुर नई मंडी में नीलाम कार्य कराया जाएगा। अनाज व्यापारियों के मुताबिक कुछ दिनों से धान की आवक बढ़ गई है।
मंडी में हर दिन करीब सौ ट्रॉलियां धान आ रही है और इस सीजन अभी तक करीब 12 हजार बोरा धान की आवक हो चुकी है। एक-दो दिन में यह आवक बढ़कर गत वर्ष की तरह प्रतिदिन 600 से 700 ट्रॉलियों तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में वर्तमान मंडी में सोयाबीन व अन्य जिन्सों की आवक से स्थानाभाव की स्थिति बनेगी।
किसान व व्यापारियों सभी को समस्या आएगी। इन सभी संभावनाओं को देखते हुए पूर्व वर्षों की तरह धान की नीलामी नई मिर्जापुर मंडी में किया जाना तय हुआ है। अनाज तिलहन व्यापार संघ ने इस संबंध में मंडी समिति को भी अवगत कराया है। मिर्जापुर मंडी में होने लगी व्यवस्थाएं इधर मंडी समिति के अनुसार मिर्जापुर मंडी में धान का नीलाम कार्य कराने के लिए व्यवस्था की जाने लगी है।
मंडी परिसर में बंद हाईमास्क लाइटें चालू कराई जा रही है। वहां पेयजल की व्यवस्था, सफाई कार्य व अन्य बुनियादी सुविधाओं के कार्य एवं कर्मचारियों की नई मंडी में ड्यूटी संंबंधी कार्य सोमवार से पूर्व करा लेने की तैयारी शुरू हो चुकी है। वर्जन धान का नीलाम कार्य सोमवार से नई मंडी मिर्जापुर में कराया जाएगा। इस संबंध में मंडी समिति को मिर्जापुर मंडी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा जा चुका है। इसके लिए पत्र भी लिखा जा रहा है। -राधेश्याम माहेश्वरी, अध्यक्ष, अनाज तिलहन व्यापार संघ

Home / Vidisha / आवक बढ़ने से सोमवार से नई मंडी में धान की नीलामी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो