scriptसेहत के जुनून में युवाओं ने साइकिल से नापा 10 हजार किमी | passion of health | Patrika News
विदिशा

सेहत के जुनून में युवाओं ने साइकिल से नापा 10 हजार किमी

युवाओं का यह ग्रुप रोज करता है 20 किमी की साइकिलिंग

विदिशाJul 09, 2020 / 09:57 pm

govind saxena

passion of health

सेहत के जुनून में युवाओं के गु्रप ने साइकिल से नापा 10 हजार किमी,सेहत के जुनून में युवाओं के गु्रप ने साइकिल से नापा 10 हजार किमी

विदिशा. सेहत भली तो सब काम होंगे भले…। कुछ इसी सोच के चलते करीब 10-12 युवाओं का एक ग्रुप रोजाना करीब 20 किमी साइकिलिंग पर निकलता है। लगभग एक सी यूनीफार्म, एक सी साइकिलें और एक ही गति। सुबह 5 बजे से शुरू हो जाता है इनकी साइकिलिंग का सफर। जहां मन किया वहीं निकल गए साइकिल से सैर करने। इस ग्रुप के कुछ सदस्यों ने तीन साल में करीब 10 हजार किमी से ज्यादा साइकिलिंग की है। गु्रप लीडर फिजियोथैरेपिस्ट डॉ अमित नेमा बताते हैं कि सेहत और मानसिक तनाव कम करने के लिए साइकिलिंग सबसे अच्छा उपाय है।

युवाओं के इस ग्रुप में डॉ नेमा सहित अजय चौहान, पार्थ कुमार, अमन जैन, मुरारी गोयल, टीटू ठुकराल, राहुल जैन, अमन जैन, रीतेश कपूर, अभिमन्यु कुमार, मनीष चढ्डा, डॉ सुनील चौहान, डॉ रिषी ठुकराल, आदित्य कुमार, राहुल अग्रवाल, रजत अरोरा शामिल हैं। डॉ नेमा कहते हैं कि कोरोना संक्रमण से खुद को बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है व्यक्ति का इम्यूनिटी पावर मजबूत होना और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए सुबह के खुले माहौल में साइकिलिंग सबसे अच्छा व्यायाम है। हम पूरे सुरक्षा साधनों के साथ रोजाना साइकिलिंग कर खुद को चुस्त-दुरुस्त रखने का प्रयास करते हैं।

Home / Vidisha / सेहत के जुनून में युवाओं ने साइकिल से नापा 10 हजार किमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो