पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने जलाई मोटरसाइकिल

बैलगाड़ी से रैली निकाली, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

By: दीपेश तिवारी

Published: 23 May 2018, 05:10 PM IST

विदिशा। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही मूल्यवृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने बुधवार को बैलगाड़ी पर सवार होकर रैली निकाली और रामद्वारा में मूल्य वृद्धि का पुतला दहन करते हुए बीच सड़क पर मोटरसाइकिल में आग लगा दी। अचानक हुए इस घटनाक्रम से सड़क से निकल रहे वाहन चालकों सहित राहगीर हतप्रभ हो गए। तुरंत पुलिस और दमकलकर्मियों ने आग को बुझाया। इसके बाद कलेक्ट्रेट में प्रशासन को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।

दुर्गानगर चौराहा पर पूर्व कांग्रेस सचिव एडवोकेट सुभाष बोहत और इंका नेता संतोष कुशवाह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हुए और तीन बैलगाडिय़ों पर सवार होकर हाथों में झंडा लेकर नारेबाजी करते हुए रामद्वारा पहुंचे। इस दौरान एक हाथठेला पर मोटरसाइकिल भी रखी हुई थी। रामद्वारा में कलेक्टे्रट गेट के पास सबसे पहले पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि का पुतला दहन किया गया, जिसे जिसे दमकलकर्मियों ने तुरंत बुझाया।

इसके कुछ ही समय बाद हाथठेला में रखी मोटरसाइकिल को बीच सड़क पर खड़ी कर उसमें आग लगा दी गई। तुरंत ही दमकलकर्मियों और पुलिस ने पानी डालकर आग को बुझाया। वहीं डिप्टी कलेक्टर लोकेंद्र सरल को सौंपे ज्ञापन में जल्द पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं होने पर विशाल धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई। इस दौरान डॉ. शंकर सिंह, शुभम यादव, संजीव प्रजापति, अरविन्द कुशवाह, अमरजीत सिंह, रोहित परिहार, मोहित ठाकुर, नीरज किरार, मनोज शर्मा, नितिन यादव, योगेन्द्र चंदेल, ऋषभ यादव, आदिल खान, विनोद कुशवाह, आदर्श मालवीय, अंकित रघुवंशी, पंकज शर्मा, राजा सेन और मोकम पंथी आदि मौजूद रहे।

यहां कांग्रेस ने कम दामों में बेचा पेट्रोल
पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के विरोध में यूथ कांग्रेस ने नीमताल चौराहा पर दोपहर को कम दामों पर पेट्रोल-डीजल बेचा। इसके लिए बकायदा टेबिल रखकर कुछ बॉटलों में पेट्रोल और डीजल भरकर रखा गया और ६० रूपए लीटर पेट्रोल और ५५ रूपए लीटर डीजल बेचा। इस दौरान यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विवेक ठाकुर, भानुप्रताप सिंह, आशीष, लकी मालवीय, मोहित और राहुल राय आदि मौजूद रहे।

Congress
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned