scriptपहली किस्त मिलने के बाद तुड़वा दिया कच्चा घर, अब नहीं मिल रही दूसरी किस्त | PM Awas Yojana latest news in Madhya Pradesh | Patrika News
विदिशा

पहली किस्त मिलने के बाद तुड़वा दिया कच्चा घर, अब नहीं मिल रही दूसरी किस्त

दूसरी किस्त न मिलने से हितग्राहियों में रोष

विदिशाFeb 12, 2018 / 11:25 am

योगेंद्र Sen

PM Awas Yojana

विदिशा। प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को दूसरी किस्त नहीं मिलने से परिवारों को खुले आसमान तले रहने की नौबत बन गई है। कई माह से ऐसी स्थिति रहने से इनमें आक्रोश बढ़ रहा। रविवार को शहर के लोहांगी मोहल्ला के हितग्राही रोष में आकर सडक़ पर बैठ गए। सूचना पर तहसीलदार पहुंचे और उनके आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

मालुम हो कि प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत गरीबों को कच्चे घरों को पक्का बनाने के लिए ढाई लाख की राशि हितग्राहियों के खाते में किस्तों में डाली जाना है। कई हितग्राहियों को प्रथम किस्त मिलने के बाद उन्होंने अपने कच्चे घर तोड़ लिए, लेकिन दूसरी किस्त नहीं मिलने से अब इन्हें खुले मैदान में या किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ रहा। दूसरी किस्त के लिए वे नगरपालिका कार्यालय के चक्कर काट रहे लेकिन दूसरी किस्त कब आएगी कोई जानकारी नहीं मिल रही।

इस बात को लेकर हितग्राही आक्रोशित हो गए। इस दौरान अनुसूचित जाति कांगे्रस के नेता लालाराम सूर्यवंशी, रामलाल अहिरवार आदि पहुंचे और हितग्राही सडक़ पर बैठ गए। सूचना पर तहसीलदार व पटवारी भी पहुंचे जिन्हें हितग्राहियों ने टूटे घर और परेशानियां बताई। परेशान हितग्राही भागचंद अहिरवार, सरजूबाई, प्रेमनारायण अहिरवार, कालूराम अहिरवार, ओमवती बाई धानक आदि का कहना है कि पहली किस्त मिली तो पक्का घर बनाने के लिए पुराना घर तोड़ दिया। दूसरी किस्त नहीं मिल रही और अब उन्हें खुले आसमान के नीचे रह रहे हैं।

तीन दिन के अंदर इन हितग्राहियों के खाते में राशि पहुंच जाएगी। कुछ हितग्राहियों के जनधन के खाते हैं। वहीं कुछ के खाते नंबर गलत होने से यह समस्या आई है। जनधन के खातों में यह राशि नहीं पहुंच रही। ऐसे हितग्राहियों को नए खाते खुलवाना होंगे।
– सत्येंद्र धाकरे, सीएमओ विदिशा

60 से अधिक लोगों को किश्त का इंतजार

शहर के इस लोहांगी मौहल्ले में ऐसे 60 से अधिक घर बताए गए जो द्वितीय किस्त के कारण रुके हुए है। मजदूर परिवार के यह लोग अब खुले मैदान में है। अनुसूचित जाति कांगे्रस के लालाराम सूर्यवंशी, रामलाल अहिरवार आदि ने कहा कि अगर हितग्राहियों को शीघ्र द्वितीय किस्त का भुगतान नहीं हुआ तो प्रदर्शन किया जाएगा।

Home / Vidisha / पहली किस्त मिलने के बाद तुड़वा दिया कच्चा घर, अब नहीं मिल रही दूसरी किस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो