scriptखरीफाटक अंडर ब्रिज के लिए रेल रोको आंदोलन की तैयारी | Preparation of Rail Roko Movement for the Kharifak Underground | Patrika News
विदिशा

खरीफाटक अंडर ब्रिज के लिए रेल रोको आंदोलन की तैयारी

ब्रिज स्वीकृत पर बन नहीं रहा, बढ़ रही नाराजी

विदिशाMar 03, 2019 / 11:18 pm

Krishna singh

patrika news

Kharifak Underground

विदिशा. शहर में खरीफाटक मार्ग स्थित रेलवे के खरीफाटक रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरब्रिज बनाए जाने की मांग अब फिर जोर पकडऩे लगी है। क्षेत्र के रहवासियों अब रेल रोको आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। इनका कहना है कि डीआरएम, सांसद एवं रेल मंत्री को कई बार पत्र लिखे जा चुके, लेकिन यहां स्वीकृत अंडरब्रिज का कार्य शुरू नहीं हो रहा है।
अंडरब्रिज संघर्ष समिति से जुड़े लोगों का कहना है कि खरीफाटक 271 क्रासिंग पर करीब तीन वर्ष से अंडरब्रिज स्वीकृत है। बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए इस फाटक को बंद कर दिया गया। इससे हर दिन करीब तीन हजार लोग परेशान हो रहे है। खरीफाटक पर आरओबी बना, लेकिन उस पर से निशक्तजन अपनी टायसिकल से नहीं जा पाते। ऐसे में वे अन्य लोगों के सहयोग से रेल पटरियों से अपनी ट्रायसिकलें निकालते हैं। स्कूली विद्यार्थी भी स्कूल जल्दी पहुंचने के कारण इसी बंद क्रॉसिंग से अपनी सायकलों से निकलते हैं ऐसे में हादसों का डर बना रहता है। अन्य लोगों भी जान जौखिम में डालकर यहां से पटरी पार करते हैं।
शीघ्र शुरू किया जाए निर्माण कार्य
समिति के अध्यक्ष विनोद गुप्ता, पवन जैन, विनोध चौधरी, राजेंद्रसिंह किरार, रविंद्र जैन, मनोज जैन, इंद्रजीतसिंह जाट आदि का कहना है कि अंडरब्रिज तीन वर्ष से स्वीकृत है। कई बार अधिकारी अंडरब्रिज के लिए स्थल निरीक्षण कर चुके, लेकिन कार्य शुरू नहीं कराया जा रहा। इस संबंध में पूर्व में भी कई ज्ञापन सांसद सहित रेलवे अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन को दिए जा चुके, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इससे उन्हें अगले चरण में रेल रोको आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ रहा है।
स्थल चयन को लेकर आ रही समस्या
इधर रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति सदस्य मंजरी जैन ने बताया कि समिति के पदाधिकारी व सदस्य इस संबंध में हमसे मिले थे। इस दौरान हमने रेलवे अधिकारियों से बात की। अधिकारियों का कहना है कि अंडरब्रिज स्वीकृत है और स्थान के चयन को लेकर कुछ समस्या आ रही। जैन ने बताया कि जब भी इंजीनियर स्थल निरीक्षण पर आएंगे तब समिति सदस्यों व रहवासियों के साथ बैठकर निर्माण स्थल की समस्या दूर कर ली जाएगी और इसका कार्य शुरू कराया जाएगा।

Home / Vidisha / खरीफाटक अंडर ब्रिज के लिए रेल रोको आंदोलन की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो