scriptखुद को जोखिम में डाल फायरमेन नदीम ने बचाई थी लोगों की जान, राष्ट्रपति पदक से मिला सम्मान | President's Medal Award | Patrika News
विदिशा

खुद को जोखिम में डाल फायरमेन नदीम ने बचाई थी लोगों की जान, राष्ट्रपति पदक से मिला सम्मान

गृृह मंत्री अमित शाह ने भेजा प्रमाणपत्र और एक लाख रूपए की राशि

विदिशाSep 26, 2020 / 08:18 pm

govind saxena

खुद को जोखिम में डाल फायरमेन नदीम ने बचाई थी लोगों की जान, राष्ट्रपति पदक से मिला सम्मान

खुद को जोखिम में डाल फायरमेन नदीम ने बचाई थी लोगों की जान, राष्ट्रपति पदक से मिला सम्मान

लटेरी. दो साल पहले मधूसूदनगढ़ के एक मैरिज गार्डन मेें लगी आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर सिलेंडरों के फटने और चौतरफा आग से घिरे एक मकान में रखे लाखों के जेवर तथा नकदी सुरक्षित निकालकर लोगों की जान बचाने वाले लटेरी के फायरमैन नदीम को राष्ट्रपति के जीवन रक्षक पदक से सम्मानित किया गया है। नगर परिषद कार्यालय में आयोजित समारोह मेें विधायक उमाकांत शर्मा और एसडीएम तन्मय वर्मा ने नदीम को भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के हस्ताक्षर और एक लाख रूपए की राशि सहित पदक देकर सम्मानित किया। अतिथियों ने नदीम की कत्र्तव्यनिष्ठा और बहादुरी की सराहना की।

26 अप्रेल 2018 को गुना जिले के मधूसूदनगढ़ में ब्यावरा रोड पर स्थित सांवरिया मैरिज गार्डन में एक शादी समारोह के दौरान भीषण आग लग गई थी। इससें समारोह में भगदड़ की स्थिति बनी। शादी समारोह में पास के ही एक कमरे में गैस सिलेंडर रखे थे जो एक एक कर आग की चपेट में आते गए। मैरिज गार्डन के पास मोहर सिंह का तीन मंजिला मकान भी आग की चपेट में आ गया। देखते ही देखते मोहर सिंह के मकान के तीसरे माले पर कमरे में ढाई लाख रूपये से भी अधिक नगदी सहित सोने चांदी के आभूषण भी इसकी चपेट में आ रहे थे। ऐसे में मधूसूदनगर्ढ़ पुलिस से मिली सूचना पर लटेरी पुलिस ने दमकल के ड्राइवर नदीम को सूचना मिली और नदीम ने तत्काल 10-12 मिनट में 16 किमी दूर मधूसूदनगढ़ पहुंचकर आग पर काबू पाया। उन्होंने लोगों की जान ही नहीं बचाई बल्कि मोहरसिंह के मकान में नसैनी से चढकऱ वहां रखा सामान सुरक्षित लाकर मकान मालिक के हाथों में सौंपा।

Home / Vidisha / खुद को जोखिम में डाल फायरमेन नदीम ने बचाई थी लोगों की जान, राष्ट्रपति पदक से मिला सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो