scriptसमाज की एकजुटता से ही समाज व देश की प्रगति-मोदी | Progress of the society and the country with the unity of the society | Patrika News
विदिशा

समाज की एकजुटता से ही समाज व देश की प्रगति-मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी का विदिशा आगमन हुआ।

विदिशाMar 17, 2019 / 11:30 am

Bhupendra malviya

news

समाज की एकजुटता से ही समाज व देश की प्रगति-मोदी

विदिशा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी का विदिशा आगमन हुआ। वे यहां जतरापुरा में महालक्ष्मी मैरेज गार्डन में आयोजित साहू समाज के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने आए। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि वे समाज की एकजुटता के लिए आए हैं। समाज की एकजुटता से ही समाज और देश की प्रगति है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में साहू समाज के 14 करोड़ से अधिक लोग है और यह संख्या देश की आबादी का दसवां हिस्सा है।

छोटे-छोटे गुटों के कारण न समाज की प्रगति होती है न ही देश की। इसलिए इस नुकसान को रोकने के लिए सभी एकजुटता के मकसद पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश साहू की इस पहल को सराहा और समाज हित में इस पहल को सफलता मिले इसके लिए शुभकामनाएं दी। वे सर्वप्रथम बाढ़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे जहां समाज के पदाधिकारियों ने उनका पुष्पमालाओं से स्वागत किया और रैली के रूप में अधिवेशन स्थल लाए।

अधिवेशन में समाज की एकजुटता पर जोर दिया गया। वहीं रूढिवादी बातों, सभी संगठनों को मिलाकर एक करने, गुटबाजी खत्म करने आदि मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। इस दौरान राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रकाशचंद साहू, सुरेश गुप्ता दिल्ली, कैलाश झालीवाल राजस्थान, सुरेंदर गुप्ता पंजाब, संगमलाल गुप्ता इलाहाबाद, नलिनी साहू महाराष्ट्र, रविंद गुप्ता यूपी आदि प्रदेशों व अन्य शहरों से समाज के प्रतिनिधि अधिवेशन में शामिल हुए।

आज परिचय सम्मेलन राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश साहू ने बताया कि रविवार को रामलीला परिसर में सुबह 10 बजे से समाज का राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि विदिशा में यह पहला एतिहासिक सम्मेलन है। इसमें विभिन्न प्रदेशों से समाज के लोग शामिल होंगे।

Home / Vidisha / समाज की एकजुटता से ही समाज व देश की प्रगति-मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो