scriptउपद्रवियों की सूचना पर पूरी ट्रेन की हुई तलाशी | Search of full train at the notice of the miscreants | Patrika News
विदिशा

उपद्रवियों की सूचना पर पूरी ट्रेन की हुई तलाशी

गोरखपुर एक्सप्रेस का मामला

विदिशाApr 12, 2019 / 11:08 pm

Krishna singh

patrika news

vidisha railway

विदिशा. शुक्रवार सुबह 9.50 बजे स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद था। यात्रियों में दहशत हो जाना स्वाभाविक थी कि आखिर हो क्या गया। भोपाल से मिली सूचना पर लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस को रुकते ही पूरी तरह खंगाला गया। एक-एक बोगी में पुलिसकर्मियों ने देखा और यात्रियों से बातचीत की, लेकिन कहीं किसी उपद्रवी की बात यात्रियों ने नहीं बताई। पड़ताल के बाद ट्रेन रवाना कर दी गई। दरअसल सूचना फर्जी निकली।
जीआरपी ने बताया कि भोपाल रेलवे कंट्रोल रूम ने बताया था कि गाड़ी संख्या 11079 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में भदभदा और दीवानगंज के बीच कुछ हथियारबंद उपद्रवी घुस आए हैं और वे यात्रियों को परेशान कर रहे हैं।इस सूचना पर जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस बल काफी संख्या में रेलवे स्टेशन पहुंचा और ट्रेन के विदिशा पहुंचते ही उसकी पूरी पड़ताल की।यात्रियों से भी पूछताछ की गई, लेकिन कहीं कोई उपद्रव या घटना की बात सामने नहीं आई। जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। जीआरपी ने बताया कि जिसने फोन करके कंट्रोल रूम को सूचना दी थी, उसका फोन बंद जा रहा है। अब फोन किसका था, कहां से आया था, इसकी पड़ताल की जा रही है।
भोपाल के कंट्रोल रूम से पाइंट मिला था कि गोरखपुर एक्सप्रेस में कुछ हथियारबंद लोग उत्पात मचा रहे हैं। इस सूचना पर बल पहुंचा था, ट्रेन को चेक कर यात्रियों से बात की, लेकिन किसी ने घटना की पुष्टि नहीं की। जिस नंबर से फोन आया था, वह बंद है, लेकिन उसे ट्रेस किया जा रहा है।
-मकसूद अहमद, थाना प्रभारी जीआरपी विदिशा

Home / Vidisha / उपद्रवियों की सूचना पर पूरी ट्रेन की हुई तलाशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो