scriptझमाझम बारिश से हैदरगढ़ में आधा दर्जन कच्चे घर ढहे, प्रशासनिक अमले को नहीं कोई सुध | situation after heavy rain | Patrika News
विदिशा

झमाझम बारिश से हैदरगढ़ में आधा दर्जन कच्चे घर ढहे, प्रशासनिक अमले को नहीं कोई सुध

झमाझम बारिश से हैदरगढ़ में आधा दर्जन कच्चे घर ढहे, प्रशासनिक अमले को नहीं कोई सुध

विदिशाJul 22, 2018 / 10:29 am

दीपेश तिवारी

vidisha, vidisha news, vidisha bhopal, bhopal mp, barish, mousam, weather, vidisha weather, sitiuation after heavy rain,

झमाझम बारिश से हैदरगढ़ में आधा दर्जन कच्चे घर ढहे, प्रशासनिक अमले को नहीं कोई सुध

विदिशा/हैदरगढ़। जिलेभर विगत पांच दिनों से कहीं रूक-रूककर तो कहीं लगातार हो रही झमाझम बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है। वहीं हैदरगढ़ में तेज बारिश के कारण शनिवार तक आधा दर्जन से अधिक मकान ढहे और कई मकान क्षतिग्रस्त हुए। लेकिन प्रशासनिक अमला उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा। जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है।
हैदरगढ़ निवासी दशरथ विश्वकर्मा ने बताया कि शनिवार की दोपहर वे परिवार सहित दूसरे कमरे में थे। इतने में एक कमरा भरभराकर गिर गया। जिससे कमरे में रखी टीवी सहित अन्य सामान, पांच बोरा पिसी, एक बोरा चना सहित गृहस्थी का सामान दबने से करीब 30 हजार रूपए से अधिक का नुकसान हुआ। इसी प्रकार सौरभ भावसार ने बताया कि वे पूजन के लिए जा रहे थे, इसे दौरान एक कमरे की दीवार भरभराकर गिर गई।

जिससे वे बालबाल बच गए। दीवार गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया है और हजारों रुपए का नुकसान हुआ। यही हाल यहां रहने वाले ममसाद खान, ललित सोनी और कल्लू कुशवाह के साथ हुआ। बारिश में घर ढह जाने से इनके सामने जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है। लेकिन प्रशासन या जनप्रतिनिधियों द्वारा इनकी सुध नहीं लेने से नाराजगी है। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे कर पीडि़तों को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

बैस नदी पुल से गिरे बाइक सवारों को बचाया
बैस नदी पुल में गड्ढे होने पर शनिवार की दोपहर मोटरसाइकिल सवार तीन लोग वाहन सहित पुल से गिर गए। जिन्हें ग्रामीणों और पुलिस की तत्परता से बचा लिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम दिताखेड़ी निवासी ३५ वर्षीय हलीम खां, 55 वर्षीय इस्माइल खां और 60 वर्षीय सबीना बी मोटसाइकिल से गांव से उपचार करवाने आ रहे थे। पुल के गड्ढे से बाइक अनबैलेंस होकर पुल से नीचे गिर गई। सभी को बचा लिया गया और उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं मोटरसाइकिल भी बाहर निकाल ली गई। एसपी विनीत कपूर ने तीनों को बचाने वाले ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

फिसलते रहे वाहन
शहर में लगातार बारिश के कारण कई क्षेत्रों में कीचड़ होने और बारिश का पानी भराने से वाहन फिसलकर गिरते रहे। खरीफाटक के पास आरओबी के नीचे दोनों तरफ बनी सड़कों पर कीचड़ में दिनभर वाहन फिसलते रहे। वहीं कई वाहन चालक इससे चोटिल हुए। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हुई। क्षेत्रीय व्यापारियों का कहना है कि पुल निर्माण के बाद यहां की मिट्टी साफ नहीं किए जाने के कारण यहां फिसलन हो रही है। नपा को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

अगली हुई 399 .1 मिमी बारिश
भू-अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के बाद जिलेभर में अब तक 389 .1 मिमी औसत बारिश हो गया है। वैसे जिलेभर में रविवार की सुबह तक कुल 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि गत वर्ष 21 जुलाई तक कुल 399 .2 मिमी बारिश हुई थी।

Home / Vidisha / झमाझम बारिश से हैदरगढ़ में आधा दर्जन कच्चे घर ढहे, प्रशासनिक अमले को नहीं कोई सुध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो