scriptतीन साल बाद आज आएंगी सुषमा, पहले लगे थे इनकी गुमशुदगी के पोस्टर | Sushma, who will be coming three years later, was first seen in her mi | Patrika News

तीन साल बाद आज आएंगी सुषमा, पहले लगे थे इनकी गुमशुदगी के पोस्टर

locationविदिशाPublished: Feb 20, 2019 10:45:49 pm

Submitted by:

Krishna singh

रवीन्द्र नाथ टैगोर सांस्कृतिक भवन का करेंगी लोकार्पण

patrika news

Union Minister Sushma Swaraj

विदिशा. विदेश मंत्री और स्थानीय सांसद सुषमा स्वराज करीब 3 साल बाद आज विदिशा आ रही हैं, वे 5 जनवरी 2016 को आखरी बार विदिशा आईं थीं, उसके बाद अब उनका आना हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने दो बार उनकी गुमशुदगी के पोस्टर शहर में चिपका दिए थे, हालांकि भाजपा नेताओं ने उसी दिन ये पोस्टर फाड़कर भी फेंके थे। सांसद सुषमा 21 फरवरी को मैदा मिल परिसर में बने रवीन्द्रनाथ टैगेर सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण करने आ रही हैं।
सांसद सुषमा स्वराज संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित रवीन्द्र नाथ टैगोर सांस्कृतिक भवन के लोकार्पण समारोह की मुख्य अतिथि रहेंगी, वे भोपाल से कार द्वारा दोपहर 12 बजे विदिशा आएंगी। सर्किट हाउस में उनका 12 से 1 बजे तक का समय रिजर्व रखा गया है। यहां से वे 1 से 2.30 बजे तक लोकार्पण समारोह में रहेंगी। 2.30 से 3 बजे तक का उनका समय रिजर्व रखा गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्कृति मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ करेंगी। विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रभारी मंत्री हर्ष यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रहेंगे।
कलेक्टर की बैठक में तय हुआ अब नहीं विरोध करेगी कांग्रेस
सांसद सुषमा स्वराज के आगमन पर कांग्रेस नेता आनंदप्रताप ङ्क्षसह और देवेन्द्र राठौर आदि ने विरोध करने का निर्णय लिया था। इस आशय का स्वराज के नाम पत्र भी इन कांग्रेसियों ने कलेक्टर को दिया था, लेकिन कलेक्टर केवी सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ हुई बैठक और उनकी मांगों को तत्काल पूरा करने के निर्देश देने का आश्वासन कलेक्टर ने दिया। इस पर कांग्रेस नेताओं ने उक्त विरोध का निर्णय वापस ले लिया।
पूर्व सांसद प्रतापभानु बोले- सुषमा राष्ट्रीय स्तर की अच्छी नेता, लेकिन विदिशा में फेल
सां सद सुषमा स्वराज के आगमन की पूर्व संध्या पर पूर्वसांसद प्रतापभानु शर्मा ने प्रेसवार्ता में सांसद सुषमा स्वराज पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि विदिशा के अधूरे विकास का जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा कि सांसद सुषमा स्वराज राष्ट्रीय स्तर की अच्छी नेता हैं लेकिन विदिशा संसदीय क्षेत्र में वे पूरी तरह फेल रही हैं। आज उनका एक काम भी मुकाम पर नहीं पहुंच सका है। रेल कारखाना चालू नहीं हो सका। सौराई में रैक पाइंट भी अधूरा पड़ा है, वहां लोडिंग पाइंट ही नहीं बन सका है। मेडिकल कॉलेज और नया जिला अस्पताल भी अधूरा पड़ा है। नया औद्योगिकक्षेत्र, मंडी और जलावर्धन योजना भी पूरी नहीं हो सकी है। आज सुषमा स्वराज ऑडिटोरियम का उद्घाटन करने आ रही हैं, वह भी अधूरा है, उसकी फिनिशिंग का काम चल रहा है। पूर्व सांसद प्रतापभानु ने कहा कि वे विदिशा के नगरीय विकास के मास्टर प्लान, जल आवर्धन योजना को पूरा करने, सांची की बौद्ध यूनिवर्सिटी को खाली हुए विदिशा के कलेक्ट्रेट भवन में शिफ्ट कराने सहित अनरू मसलों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिल रहे हैं। प्रतापभानु ने कहा कि मैंने विदिशा सांसद का चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस में दावेदारी की है। पार्टी का आदेश होगा तो चुनाव लडूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो